चम्बा ! चमेरा II पावर स्टेशन करियाँ में विश्व पर्यावरण दिवस पर वृक्षारोपण का किया गया आयोजन !

0
1239
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा , 05 जून [ शिवानी ] ! विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर दिनांक 05.06.2023 को चमेरा ll पावर स्टेशन में वृहत वृक्षारोपण अभियान के अंतर्गत बड़े पैमाने पर पौधरोपण किया गया। इस अवसर पर चमेरा ll पावर स्टेशन के विभिन्न स्थानों पर लगभग 100 पौधे लगाए गए। इस वृहत वृक्षारोपण अभियान का शुभारंभ श्री टिकेश्वर प्रसाद, महाप्रबंधक (विद्युत), चमेरा II पावर स्टेशन व उनकी पत्नी श्रीमती रेनू कुमारी के कर-कमलों से पौधा लगा कर किया गया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस कार्यक्रम में श्री सौरव सक्सेना, उप महाप्रबंधक (सिविल) एवं श्री बाबू लाल मुन्द्रा, उप महाप्रबंधक (वित्त) के साथ अन्य वरिष्ठ गणमान्य अधिकारियों/कर्मचारियों ने भी बढ़ चढ़कर भाग लिया और पौधे लगाकर पर्यावरण को शुद्धता प्रदान करने एवं इस स्वर्ग रूपी धरती माँ को स्वच्छ बनाने के लिए अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।

इस अवसर पर महिला क्लब के सदस्यों की उपस्थिति भी प्रशंसनीय रही। पर्यावरण के प्रति उनकी जागरूकता एवं इस वर्ष विश्व पर्यावरण दिवस का थीम – बीट प्लास्टिक पॉल्यूशन, ’इकोसिस्टम की बहाली’ के लिए पेड़ों को बचाने की दृढसंकल्पता ने इस कार्यक्रम में चार चांद लगा दिये।

इसके अतिरिक्त बच्चों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक करने के लिए कव्यपाठ एवं चित्रकला प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया जिसमें चमेरा II पावर स्टेशन के अधिकारियों/ कर्मचारियों के बच्चों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया। इन प्रतियोगिताओं के विजेताओं को महाप्रबंधक (विद्युत), चमेरा II पावर द्वारा पुरस्कृत भी किया गया।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अलसिंडी में विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष पर किया गया प्रतियोगिताओं का आयोजन !
अगला लेखचम्बा ! मुख्य चिकित्सा अधिकारी चम्बा के प्रांगण में किया गया विश्व पर्यावरण दिवस का आयोजन !