शिमला ! राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अलसिंडी में विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष पर किया गया प्रतियोगिताओं का आयोजन !

0
1899
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला , 05 जून [ हरीश गौतम ] ! विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष पर आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अलसिंडी शिक्षा खंड करसोग द्वितीय में आज विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। विद्यालय के कला अध्यापक अनिल कुमार ने बताया की विश्व पर्यावरण दिवस पर विद्यालय में अंतर स्दनीय भाषण प्रतियोगिता, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, चित्रकला प्रतियोगिता व पर्यावरण जागरूकता संबंधी रैली का आयोजन किया गया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

जिसमें विद्यालय के विद्यार्थियों के साथ साथ विद्यालय के समस्त अध्यापकों ने भाग लिया ।कार्यक्रम में मंच का संचालन करते हुए घनश्याम ठाकुर प्रवक्ता राजनीति शास्त्र ने इस दिवस के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कार्यक्रम का आयोजन किया। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अलसिंडी के विद्यार्थियों द्वारा विद्यालय से लेकर अलसिंडी बाजार तक रैली निकाली गई जिसमें लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया गया।

विद्यालय के प्रधानाचार्य बेली राम ठाकुर ने विद्यार्थियों से पर्यावरण के प्रति लगाव रखने व अपने आसपास के वातावरण को साफ सुथरा रखने का आह्वान किया। ताकि वर्तमान में जो प्रकृति के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है जिससे कई प्रकार की समस्याएं उत्पन्न हो रही है उससे बचा जा सके और पर्यावरण के असंतुलन के कारण बढ़ रही बीमारियों से बचा जा सके उन्होंने विद्यार्थियों से आह्वान किया कि हमें प्रकृति को बचाने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभानी चाहिए।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! राज्यपाल ने हमीरपुर में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की !
अगला लेखचम्बा ! चमेरा II पावर स्टेशन करियाँ में विश्व पर्यावरण दिवस पर वृक्षारोपण का किया गया आयोजन !