सोलन ! केमिकल के गोदाम में लगी आग पर काबू पाने में वर्धमान व टीवीएस की फायर ब्रिगेड गाड़ियों का अहम रोल ! 

मलकूमाजरा केमिकल के गोदाम में आग लगने के कारणों का नहीं चला पता

0
378
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सोलन , [ बद्दी ] 17 मार्च [ पंकज गोल्डी ] ! नालागढ़ नेशनल हाईवे पर मलकू माजरा स्थित एक केमिकल के गोदाम में आग लगने से लाखों रुपये का नुकसान हो गया है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। जानकारी के अनुसार मलकू माजरा स्थित आदिनाथ केमिकल अलकोकेम के थिन्नर के गोदाम में अचानक आग लग गई।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

बताया जा रहा है कि स्टोर से आग शुरू हुई और देखते ही देखते पूरे गोदाम में फैल गई। आग से लाखों रुपये का केमिकल जल कर राख हो गया। कंपनी के प्रंबधकों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी और बद्दी से तीन, नालागढ़ से दो और वर्धमान और टीवीएस कंपनी के दो-दो फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। करीब दो घंटे में बाद आग पर काबू पा लिया गया ।

आग पर काबू पाने में सरकारी मशीनरी के साथ साथ निजी उद्योगों की दो हाईटेक गाड़ियों का भी बहुत ज्यादा अहम योगदान रहा। यह दोनो उद्योग लंबे समय से बीबीएन में कहीं भी आग लगे तो तत्काल निशुल्क गाड़ी भेजकर आग में काबू पाने में सरकारी अमले की मदद करते हैं। आज भी बद्दी के वर्धमान समूह व नालागढ़ के टीवीएस मोटर्स कंपनी के दो अग्निशमन वाहनों का आग पर काबू पाने में अहम रोल रहा। टीवीएस कंपनी के महाप्रबंधक यशवंत गुलरिया जो कि बीबीएन उद्योग संघ के महासचिव ने बताया कि आज बहुत बड़ा हादसा हो सकता था लेकिन फायर विभाग की टीम से आग पर काबू पर काबू कर लिया जिसके लिए वो सम्मान के पात्र हैं।

वर्धमान के उपाध्यक्ष अनुराग पुरी ने कहा कि हमारी गाड़ी हर समय चौबीस घंट रेडी रहती है जो कि प्राकृतिक आपदा के लिए उपलब्ध है। फायर आफिसर कलदीप ठाकुर ने बताया कि आग से लाखों का नुकसान हुआ है। जिसका आकलन किया जा रहा है और आग लगने का कारण का अभी तक पता नहीं चला है। इस गोदाम के साथ ग्लेनमार्क, एक छोटी कंपनी और रिहायशी मकान थे जिसे बचा लिया गया है। फायर ब्रिगेड ने करोड़ों रुपये की संपत्ति को बचाया गया।

 

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखसोलन ! एमएसएमई सेक्टर को मजबूत करके रोजगार उन्मुखी बनाना लक्ष्य : प्रकाश जी भाई ! 
अगला लेखसोलन ! सुमित सिंगला को त्याग मूर्ति माता रमाबाई अंबेडकर की 125 वीं जन्म जयंती सम्मान से नवाजा गया !