बिलासपुर ! स्वामी विवेकानंद गवर्नमेंट कॉलेज घुमारवीं के द्वारा एक भारत श्रेष्ठ भारत पर ऑनलाइन इंटरेक्शन प्रोग्राम आयोजित ! 

0
318
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर, 02 मार्च !  स्वामी विवेकानंद गवर्नमेंट कॉलेज घुमारवीं के द्वारा टी.के.एम.कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड साइंस कोल्लम, केरला के साथ 2 मार्च को ऑनलाइन इंटरेक्शन कार्यक्रम करवाया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य महोदय प्रो. राम कृष्ण और मुख्य अतिथि टी.के.एम. कॉलेज कोल्लम, केरला के द्वारा की। इस अवसर पर दोनों महाविद्यालयों के लगभग 50 से अधिक छात्र-छात्राओं ने भाग लिया ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

प्राचार्य प्रो. राम कृष्ण ने एक भारत श्रेष्ठ भारत विषय पर विस्तृत रूप से प्रकाश डाला । उन्होंने बताया की इस कार्यक्रम की शुरूआत् माननीय प्रधान मंत्री नरेद्र मोदी ने 31 अक्तूबर 2015 को सरदार बलभ भाई पटेल के 140वें जन्मदिन पर की थी। यह प्रोग्राम भारत की विविधता में स्थापित एकता को और मजबूत करने का काम करेगा और विश्व पटल पर एक भारत सुप्रीम भारत की नीव स्थापित करेगा। इस कार्यक्रम में दोनो महाविद्यालयों के विद्यार्थियों में सांस्कृतिक और मूल्यवान विषयों पर चर्चा का आह्वान किया। कार्यक्रम की शुरुआत राजकीय महाविद्यालय के छात्रों के द्वारा एक लोक गीत के साथ की गई ।

इसके उपरांत हिमाचल प्रदेश पर ऊपर एक वृत्तचित्र प्रस्तुत किया गया। वृत्तचित्र के माध्यम से भगोलिक और सांस्कृतिक विरासत का चित्रण प्रस्तुत किया गया। गोवर्नमेंट कॉलेज घुमारवीं के छात्रों की प्रस्तुति के उपरांत टी.के.एम. कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड साइंस केरला के छात्रों द्वारा वहाँ की समृद्ध सांस्कृतिक वहाँ की समृद्ध संस्कृति पर वृत्तचित्र प्रस्तुत किया गया और साथ में छात्रा के द्वारा एक लोक गीत का गायन भी प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम की समाप्ति पर राजकीय महाविद्यालय घुमारवी के एक भारत श्रेष्ठ भारत की क्लब कॉर्डिनेटर प्रो रीना शर्मा ने की। इस कार्यक्रम में रुसा कॉर्डिनेटर डॉक्टर नित्तम चंदेल, प्रो ज्योति बरवाल प्रो पूनम, प्रो रजनी, प्रो प्रियंका व 50 से अधिक छात्र व छात्राओं ने भाग लिया।

 

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! एसएफआई ने किया राज्य सचिवालय का घेराव !
अगला लेखशिमला ! कांग्रेस कार्यालय में बैठक कर सीएम मंत्री सुनेंगे कार्यकर्ताओ और लोगो की समस्याएं !