शिमला ! गीत-संगीत व नुक्कड़-नाटकों के माध्यम से लोगों को किया गया जागरूक !

0
686
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला , 03 सितम्बर [ विशाल सूद ] ! हिमाचल प्रदेश जल शक्ति विभाग द्वारा रामपुर व ननखड़ी विकास खण्डों में जल जीवन मिशन के तहत चलाए जा रहे विशेष अभियान में पूजा कला मंच शिमला द्वारा आज ज्यूरी व गानवी पंचायत क्षेत्रों में जल के महत्व, उपयोगिता व जल की स्वच्छता पर गीत-संगीत व नुक्कड़-नाटकों के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

दल के प्रभारी रमेश चंद ने जानकारी देते हुए बताया कि जल शक्ति विभाग के निर्देश पर रामपुर तथा ननखड़ी खण्ड की 15-15 पंचायतों में इस अभियान के तहत कार्यक्रम प्रस्तुत किए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि ग्रामीणों को पेयजल की महत्वतता बताने के लिए विभाग द्वारा तीन ब्लाॅक रिसोर्स काॅर्डिनेटर भी साथ भेजे गए हैं, जो कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों के साथ संवाद स्थापित कर उनकी शंकाओं का निवारण करने में सहयोग कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जल शक्ति विभाग द्वारा जल जीवन मिशन के अंतर्गत समितियां गठित कर हर पंचायत की पांच-पांच महिलाओं को प्रशिक्षित किया गया है और उन्हें पानी की टेस्टिंग किटे भी उपलब्ध करवाई गई है, जो सांस्कृतिक दल के साथ जाकर कार्यक्रम के दौरान यदि कोई भी ग्रामवासी कुएं या बावड़ी के पानी की टेस्टिंग करवाना चाहते है तो 50 रुपये की राशि अदा करके टेस्टिंग करवा सकते हैं।

कार्यक्रम के दौरान बीआरसी रामपुर जगदीश चंद व शोभा राम तथा बीआरसी ननखड़ी जोगिन्द्र सिंह ने भी जल जीवन मिशन के तहत चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी उपस्थित ग्रामीणों को दी।

इस अवसर पर गानवी व ज्यूरी पंचायतों व आसपास की पंचायतों के पंचायत प्रतिनिधि व समिति के सदस्यों सहित बड़ी संख्या में लोगों उपस्थित थे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखऊना ! लंपी वायरस से बचाव के लिए प्रदेश में 1,21,080 गायों को लगाई वैक्सीनः वीरेंद्र कंवर !
अगला लेखशिमला ! बेहतर हकों को प्राप्त करने के लिए मतदान अवश्य करें – उपायुक्त !