बिलासपुर ! सदर विधानसभा में सड़कों पर खर्च किए जा रहे हैं 350 करोड़ !

0
245
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! सदर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुभाष ठाकुर ने आज हरलोग में उप तहसील का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि हरलोग में उप तहसील आरंभ कर क्षेत्र के लोगों की एक बहुत बड़ी मांग पूरी की गई है तथा शुभारंभ से पहले ही पूरा स्टाफ तैनात कर दिया गया है। इससे पूर्व उन्होंने हरलोग में 12 लाख रुपए से निर्मित किए जाने वाले कानूनगो सरकल रोहिण हरलोग के कार्यालय का शिलान्यास भी किया। इस अवसर पर हरलोग में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि क्षेत्र की एक लंबे समय से लंबित मांग को पूरा किया गया है ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

जिससे क्षेत्र की ग्राम पंचायत हरलोग, रोहिण,चलैली, तयून खास, तल्याणा, कुह मझवाड, बलह चुराणी, मल्यावर तथा हवाण आदि पंचायतों के लोगों को प्रशासनिक कार्य करवाने के लिए अब घुमारवीं जाने के स्थान पर घर द्वार पर ही सुविधाएं प्राप्त होगी।उन्होंने कहा कि 4.5 वर्षों में सदर विधानसभा क्षेत्र के लोगों की आकांक्षाओं के अनुरूप विकास कार्य किए गए हैं। सदर विधानसभा क्षेत्र में 350 करोड रुपए से पूर्ण गुणवत्ता की सड़कों का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 13.50 करोड़ रुपए से तलवाड़ा सड़क, 11.50 करोड़ से मोरसिंगी की सड़क, 4.50 करोड़ से जोल प्लासी सड़क का निर्माण किया गया है। चलेली गांव के लिए निर्मित की जा रही है सड़क शीघ्र ही चलैली गांव तक तक पूर्ण हो जाएगी। उन्होंने कहा कि 80 लाख रुपए से मंदरी घाट से धार सड़क निर्मित की जा रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में विकास को गति प्रदान करने के लिए पंचायतों का पुनर्गठन कर 7 नई पंचायतों का गठन किया गया है।

उन्होंने कहा कि कुठेड़ा में जल शक्ति विभाग का उपमंडल खोला गया है तथा वहां विधिवत रूप से कार्य आरंभ हो गया है। बरमाणा में भी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र आरंभ कर वहां डॉक्टर के पद भी भर दिए गए हैं। 2 करोड़ 11 लाख से क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर का जीर्णाेद्धार किया जा रहा है। बिलासपुर में एम्स का निर्माण भी पूर्ण हो चुका है तथा बंदला में हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज भी आरंभ हो चुका है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए बड़ी बड़ी परियोजनाएं आरंभ की गई है। ₹65 करोड़ की पेयजल योजना को पूर्ण कर दिया गया है और मलयावर की 20 करोड़ की पेयजल परियोजना का निर्माण किया जा रहा है।

जल जीवन मिशन के अंतर्गत सरकार ने गांव के सभी लोगों को मुफ्त पानी की व्यवस्था की है तथा हर घर को नल से जल की व्यवस्था की गई है। सरकार ने 125 यूनिट से कम खर्च करने वाले उपभोक्ताओं के बिजली बिलों को भी माफ कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लिए 10 ट्यूबवेल भी स्वीकृत किए गए हैं तथा पानी की निर्बाध उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है।

उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र का सड़कों के विकास के पश्चात धार्मिक पर्यटन की दृष्टि से भी विकसित किया जाएगा । उन्होंने कहा कि 5 वर्षों में पीने के पानी की बेहतर व्यवस्था की गई है तथा आने वाले दिनों में कोलडैम वह गोविंद सागर से सिंचाई की योजनाएं विकसित की जाएगी जिससे किसानों को आर्थिक रूप से संपन्न किया जा सके।

इस अवसर पर उन्होंने महिला मंडल हरलोग स्वयं सहायता समूह लखदाता पीर हरलोग तथा महिला मंडल चलैली को सांस्कृतिक कार्यक्रम देने के लिए 10 -10 हजार रूपये देने की घोषणा भी की।

इस अवसर पर जिला महामंत्री आशीष ढिलों, सदर मंडल महामंत्री पवन ठाकुर, बीडीसी सदस्य संतोष, युवा मोर्चा अध्यक्ष विनोद ठाकुर, एसडीएम घुमारवीं राजीव कुमार, लोक निर्माण विभाग अधिशासी अभियंता राजेंद्र सिंह जुबलानी, बीडीओ सदर विनय, तहसीलदार जय गोपाल, नायब तहसीलदार ओमप्रकाश शर्मा, महिला मोर्चा सचिव प्रोमिला चंदेल, बीजेपी जिला सचिव जगदीश, प्रधान ग्रामपंचायत हरनोग नरोत्तम दत्त, प्रधान ग्राम पंचायत सरीयून खास अमीचंद, सदर मंडल युवा मोर्चा महामंत्री सोनू ठाकुर, कैप्टन रामलाल, दिलीप सिंह, दिलाराम भूत अध्यक्ष रमेश तथा देवराज सुखलाल सहित भारी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह के प्रबंधों को लेकर बैठक आयोजित !
अगला लेखचम्बा ! श्री मणिमहेश यात्रा के सफल आयोजन को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित !