चम्बा ! श्री मणिमहेश यात्रा के सफल आयोजन को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित !

0
299
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! उत्तरी भारत की प्रसिद्ध श्री मणिमहेश यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के साथ विभिन्न प्रबंध व्यवस्थाओं को सुनिश्चित बनाने के लिए आज बचत भवन में उपायुक्त डीसी राणा की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया ।डीसी राणा ने कहा कि यात्रा के बेहतरीन संचालन व प्रबंधन के लिए 22 नोडल अधिकारी भी नियुक्त किए गए हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

ताकि सभी तय सीमा के भीतर पुख्ता व्यवस्था सुनिश्चित बना सके।
उपायुक्त ने बताया कि श्री मणिमहेश यात्रा 19 अगस्त से 2 सितंबर तक आयोजित होगी । श्रद्धालुओं की सुविधा के दृष्टिगत हेलिटैक्सी को 12 अगस्त से शुरू किया जाएगा । उन्होंने यह भी बताया कि 12 अगस्त से ही यात्रा के लिए संबंधित अधिकारियों द्वारा व्यवस्था सुनिश्चित बनाई जाएगी।

बैठक में यह निर्णय भी लिया गया कि जो श्रद्धालु ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया के माध्यम से पंजीकृत नहीं हुआ होगा उसे निर्धारित पंजीकरण स्थल पर ही पंजीकरण करवाना होगा। बिना पंजीकरण के किसी भी श्रद्धालुओं को यात्रा की अनुमति नहीं रहेगी।

समीक्षा के दौरान यह निर्णय भी लिया गया कि सड़क के किनारे किसी भी संस्था को लंगर लगाने की अनुमति प्रदान नहीं की जाएगी ।
उन्होंने यह भी कहा कि श्री मणिमहेश यात्रा के दौरान सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान रखा जाएगा।

क्षेत्रीय प्रबंधक एचआरटीसी को यात्रा के दौरान बसों की उचित व्यवस्था करने को कहा गया ।उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को श्री मणिमहेश यात्रा के दौरान स्वास्थ्य सेवा संबंधी कार्य योजना तुरंत प्रभाव से क्रियान्वित करने के निर्देश भी दिए।
उन्होंने कहा कि साथ विभिन्न स्थानों पर राहत एवं बचाव टीम तैनात होंगी। आपदा की स्थिति में जिला आपदा प्रबंधन के टोल फ्री नंबर 1077 या व्हाट्सएप नंबर 98166-98166 पर सूचित किया जा सकेगा ।

बैठक में पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी भरमौर निशांत ठाकुर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विनोद वर्मा, सहायक आयुक्त मनीष चौधरी, जिला स्वास्थ्य अधिकारी कपिल शर्मा, एसडीएम चंबा अरुण कुमार, एसडीएम भरमौर असीम सूद सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबिलासपुर ! सदर विधानसभा में सड़कों पर खर्च किए जा रहे हैं 350 करोड़ !
अगला लेखबिलासपुर ! 73वां जिला स्तरीय वन महोत्सव घुमारवीं के वन परिक्षेत्र के भराड़ी गांव छंजियार में आयोजित किया गया !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]