शिमला ! एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने प्रदेश में नशा तस्करों के खिलाफ कसा शिकंजा !

0
428
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 26 जून को एडीजीपी सीआईडी की अध्यक्षता में एक एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स के गठन की घोषणा की थी जो यह टास्क फोर्स हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा 29 जुलाई को अधिसूचित कर दी गई है ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस टास्क फोर्स का मुख्य उद्देश्य हिमाचल प्रदेश में नशे की समस्या से समग्र रूप से निपटना है।यह हिमाचल प्रदेश के सभी जिलों और सरकार के अन्य विभागों के साथ आपस में सामंजस्य बिठाकर काम करती है।

इसके अलावा एएनटीएफ राज्य में सक्रिय बड़े-बड़े नशा माफियाओं पर लगाम लगाने का काम भी कर रही है।इसी कड़ी में एएनटीएफ द्वारा प्रदेश की अंतरराज्यीय सीमाओं पर स्निफर डॉग स्क्वायड के साथ लगातार चेकिंग की जा रही है।और लोगों द्वारा दी गई सूचनाओं पर नशा तस्करों के खिलाफ कार्यवाही भी कर रही है।इनमे शिमला यूनिट द्वारा सनवारा टोल पर चेकिंग के दौरान हेरोइन के साथ आरोपी को गिरफ्तार किया गया और आईजीएमसी के पास दो केमिस्ट के खिलाफ भी कानूनी कार्यवाही की गई है।

कुल्लू यूनिट ने मंडी जिला के करसोग क्षेत्र में गुप्त सूचना के आधार पर दो अनाधिकृत केमिस्ट शॉप पर कार्यवाही की और सभी दवाइयां भी जब्त की।कुल्लू यूनिट ने हेरोइन तस्करी और कुरियर/पोस्ट के माध्यम से चरस तस्करी करने वालों को भी गिरफ्तार किया है।कांगड़ा यूनिट ने भी कई हेरोइन तस्करों को गिरफ्तार किया है।

एएनटीएफ ने सोशल मीडिया पर लोगों से सूचनाएं और जानकारी साझा करने के लिए अपने नए ट्विटर (@antf_hp) और इंस्टाग्राम (@antf_hp) हैंडल्स भी बनाए हैं। एएनटीएफ का फेसबुक हैंडल (https://www.facebook.com/antfhp) है। सभी लोग इन हैंडल्स पर हमारी अपडेट्स को देख सकते हैं।

इसके साथ ही लोग हमें “ड्रग फ्री हिमाचल ऐप” के माध्यम से गोपनीय तरीके से नशा तस्करों की सूचनाएं भी दे सकते हैं।

भारत सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय ने एक नेशनल टोल फ्री हेल्पलाइन 14446 जारी की है जिसके माध्यम से नशे की बीमारी से जूझ रहे लोगों की मदद की जा रही है और नशे के खिलाफ जागरूकता भी लाई जा रही है।

एएनटीएफ आप सभी लोगों से हमारी इस मुहिम में जुड़कर नशे के खिलाफ लडाई में अपना सहयोग देने का अनुरोध करती है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखमंडी ! आप के प्रदेशाध्यक्ष सुरजीत ठाकुर मंडी मे गरजे, कहा सरकार कर रही जनता को गुमराह !
अगला लेख!! राशिफल 08 अगस्त 2022 सोमवार !!