बिलासपुर ! खेलों से होता है सकारात्मक ऊर्जा का संचार- जेआर कटवाल !

0
245
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! खेलों से शारीरिक विकास के साथ मानसिक विकास भी होता है। यह शब्द विधायक जीत राम कटवाल ने राजकीय उच्च पाठशाला मलांगण में शिक्षा खंड झंडूता, घुमारवीं की हाई जोन की अंडर 19 तीन दिवसीय खंड स्तरीय छात्र खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ कर कही। इस खेलकूद प्रतियोगिता में 21 पाठशालाओं के 193 खिलाडियों ने भाग लिया।इस खेलकूद प्रतियोगिता में बालीबाल, कबड्डी, खो खो, बैडमिंटन व कुस्ती होंगी। कार्यक्रम का शुभारंभ विधायक द्वारा दीप प्रज्वलन कर तथा ध्वजारोहण के साथ किया गया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस अवसर पर मुख्य अतिथि विधायक जीत राम कटवाल ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि खेलों से हमारा शारीरिक व मानसिक विकास होता है। खेलों में सहभागिता करने से तन-मन दोनों फिट रहते हैं। जब हमारा तन और मन स्वस्थ होगा, तो हमारा पढ़ाई में भी मन लगेगा और हम आसानी से अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं। इसलिए बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भी ध्यान देना चाहिए।

खेलों से खिलाडियों़ में धैर्य और संयम विकसित होता है जो उसे जीवन की चुनौतियों का सामना करने और उन पर विजय पाने में मदद करता है। ऐसे में व्यक्ति को असफलता का डर नहीं लगता है और बार-बार असफल होकर भी उसे सफलता का मार्ग दिखाई देता है। खेलने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और विचारों में भी स्पष्टता आती है।

विधायक ने पाठशाला को सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए अपनी एच्छिक निधी से 5 हजार रु देने की घोषणा की।इस अवसर पर पूर्व जिला परिषद सदस्य देवानंद शर्मा , वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला घंडीर के प्रधानाचार्य सुरेश ठाकुर , मुख्याध्यापक तरसेम चन्देल , खेल प्रभारी हीरा लाल, पूर्व पंचायत समिति सदस्य शीला देवी, पूर्व पंचायत समिति उपाध्याय मंगल ठाकुर , भाजपा अल्पसंख्यक सैल मंडल अध्यक्ष इस्माइल खान, सोशल मीडिया संयोजक सुरेंद्र चन्देल , सह संयोजक रजनीश शर्मा , कैप्टन जगदेव चंद , कैप्टन जोगिंद्र सेन , राजेश कुमार , सुशील कुमार ,राज कुमार ,विमल कुमार ,रवि कुमार , जी एल शर्मा उपस्थित थे ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबिलासपुर ! बिलासपुर शहर में 08 अगस्त 2022 को विद्युत आपूर्ति रहेगी बाधित !
अगला लेखबिलासपुर ! खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेंद्र गर्ग ने सुनी ललवान गांव में लोगों की समस्याएं !