चम्बा ! चमेरा पावर स्टेशन-I, खैरी में ‘विश्व पर्यावरण दिवस” का आयोजन !

0
541
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! चमेरा पावर स्टेशन-I, खैरी में दिनांक 05 जून 2022 को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पौधारोपण कार्यक्रम आयोजन किया गया।इस अवसर पर पावर स्टेशन प्रमुख ग्रुप महाप्रबंधक (प्रभारी) श्री प्रवेश कुमार जैन द्वारा पौधारोपण कार्यक्रम की शुरुआत की गई।इसके पश्चात पावर स्टेशन के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा भी पौधे लगाए गए। ग्रुप महाप्रबंधक (प्रभारी) महोदय ने इस अवसर पर अपने संदेश में सभी कार्मिकों से पर्यावरण को बचाने एवं इसको सँवारने की अपील की एवं कहा कि धरती पर मानव जीवन तथा मानवता को बचाने के लिए हमें सबसे पहले पर्यावरण को बचाना होगा।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पर्यावरण संरक्षण के बारे में जागरूकता फैलाने हेतु पावर स्टेशन के कार्मिकों के बच्चों एवं पावर स्टेशन के आस-पास रह रहे बच्चों हेतु “नारा लिखो प्रतियोगिता” का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में पर्यावरण पर आधारित विषय पर बच्चों को एक से चार लाइन का एक नारा दिए गए शीट पर लिख कर उसकी अच्छे से डिजाइनिंग करनी थी जिससे नारा पढ़ने के साथ-साथ देखने में भीआकर्षक लगे। नारा लिखने व डिजाइनिंग के लिए एक घंटे का समय दिया गया था।

बच्चों ने अपनी बहुमुखी प्रतिभा को दर्शाते हुए आकर्षक नारे लिखकर उसे बहुरंगी स्वरूप प्रदान किया। कार्यक्रम के मुख्य अथिति चमेरा पावर स्टेशन-I के ग्रुप महाप्रबंधक (प्रभारी) श्री प्रवेश कुमार जैन थे। नारा लिखो प्रतियोगिता में आयुष दयाल ने प्रथम, वंशिका जैन ने द्वितीय एवं ऐशानी धीमान ने तृतीय स्थान प्राप्त किया । इसके अतिरिक्त सभी प्रतिभागी बच्चों को प्रतिभगिता पुरस्कार प्रदान किया गया।

इस अवसर पर महाप्रबंधक (ईएंडसी )श्री अशोक कुमार नेलातूरी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों भी उपस्थित थे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेख!! राशिफल 05 जून 2022 रविवार !!
अगला लेखचम्बा ! चम्बा के सुराड़ा मुहल्ला की एक बेटी पारुल जसरोटिया जुड़ी ईशा फाऊंडेशन से !