लाहौल ! राज्यस्तरीय मरगुल उत्सव के तहत राज्यस्तरीय लोकनृत्य व क्राफ्ट मेले का किया जाएगा आयोजन !

0
347
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

लाहौल ! जिला लाहौल स्पीति के उदयपुर में 18 से 20 मई को राज्यस्तरीय मरगुल उत्सव के तहत राज्यस्तरीय लोकनृत्य व क्राफ्ट मेले का आयोजन किया जायेगा। जिसमे हिमाचल के जनजातीय क्षेत्रों के लोकनृत्य प्रतियोगिता व क्राफ्ट प्रदर्शित किया जायेगा। ये जानकारी उपायुक्त लाहौल स्पीति नीरज कुमार ने आज केलंग में आयोजन की तैयारियों को लेकर बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उपायुक्त नीरज कुमार ने कहा कि नई राहे नई मंजिलों के तहत आयोजित इस आयोजन का उद्देश्य पर्यटन को बढ़ावा देना है इसमें क्राफ्ट प्रदर्शनी, मरगुल क्वीन प्रतियोगिता, पारंपरिक व्यंजनों के स्टाल व पारंपरिक खेलो का आयोजन किया जाएगा। साथ ही बाल विकास विभाग द्वारा स्वस्थ बालक ,बालिका स्पर्धा का आयोजन किया जाएगा।

उपायुक्त ने सभी अधिकारियों से राज्यस्तरीय प्रतियोगिता के सफल आयोजन को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए सभी से अपनी जिम्मेवारियों के निर्वाहन करने के आदेश दिए।

उपायुक्त नीरज कुमार ने कहा कि जिला लाहौल स्पीति की संस्कृति को पर्यटन से जोड़ने के लिये प्रशासन प्रयासरत है इसी कड़ी में मरगुल उत्सव राज्यस्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है जिसमे हिमाचल के ट्राइबल क्षेत्र के लोकनृत्य की प्रतियोगिता करवाई जाएगी साथ ही ट्राइबल क्राफ्ट का प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस आयोजन से घाटी में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! सामाजिक समरसता मंच एवं अभ्युदय अध्ययन मण्डल द्वारा किया गया संगोष्ठी का आयोजन !
अगला लेखबिलासपुर ! जल सग्रहण, आपदा प्रबंधन, रैड क्रास तथा स्वच्छता पर ऑनलाइन कार्यशाला आयोजित !