शिमला ! मंढोल में बनेगा लोक भवन, 30 लाख स्वीकृत : रोहित ठाकुर !

0
359
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! खेल हमेशा एकजुट रहने एवं संघर्ष करने की प्रेरणा देता है, जो युवा पीढ़ी के लिए जरूरी भी है। यह बात जुब्बल-नावर-कोटखाई के विधायक रोहित ठाकुर ने युवक मंडल मंढोल द्वारा आयोजित शान-ए-बुशैहर एम०पी०एल क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन समारोह में जनता को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि खेलकूद जीवन में अनेक उत्तम गुणों का विकास करता है। खेलों से शरीर चुस्त, फुर्तीला एवं तनाव मुक्त रहता हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

रोहित ठाकुर ने युवाओं से नशे से बचने व खेलों को जीवन का हिस्सा बनाने का आह्वान किया। उन्होंने ग्राम पंचायत मंढोल में बनने वाले लोक भवन के लिए भूमि पूजन किया। रोहित ठाकुर ने कहा कि मंढोल में लोक भवन का निर्माण किया जाएगा जिसके लिए ₹30 लाख रुपए स्वीकृत किए गए हैं। उन्होंने कहा कि पिछले वित्त वर्ष में मंढोल पंचायत के अंतर्गत लोक निर्माण विभाग की जौहटा,नगरकोटी मंढोल मंदिर, हरिजन बस्ती मंढोल व शैलापानी सड़क संपर्क मार्ग को विधायक प्राथमिकता में डालकर ₹6.02 करोड़ की डीपीआर को वित्तपोषण के लिए नाबार्ड को भेजा गया हैं।

रोहित ठाकुर ने कहा कि इसके अतिरिक्त इस वित वर्ष में मंढोल के साथ लगती सारी पंचायत के अंतर्गत सारी, थली, अस्तादली और मडकांदली सड़क को विधायक प्राथमिकता में शामिल किया गया हैं जिसकी जल्द ही डीपीआर बनाकर आगामी कारवाही के लिए प्रेषित किया जाएगा। रोहित ठाकुर ने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में ब्रिक्स के माध्यम से ₹45 करोड़ की स्वीकृत अतिमहत्वाकांक्षी पब्बर उठाऊ पेयजल योजना का चार वर्षों से लम्बित टेन्डर आबंटित कर कार्य प्रारंभ हो गया हैं। इस योजना के बनने से जुब्बल-नावर-कोटखाई की 27 पंचायतों में बुशैहर क्षेत्र की झड़ग, नकराड़ी, सारी,मंढोल और कोट कायना पंचायतें लाभन्वित होंगी।

रोहित ठाकुर ने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार के प्रयासों से जर्मन वित्तपोषित ₹18 करोड़ की लागत से केएफडब्लू योजना के तहत हाटकोटी में 66 केवी विद्युत नियंत्रण केंद्र को जल्द ही जनता को समर्पित कर दिया जाएगा। इसी प्रकार कई वर्षों से 22 केवी विद्युत उप नियंत्रण केंद्र घुंघलीधार (जुब्बल) के लम्बित पड़े नवीनीकरण के मामलें को गत बजट सत्र में उठाया गया था जिसके लिए ₹1.54 करोड़ रुपए की धनराशि स्वीकृत हो गई हैं। उन्होंने कहा कि नवीनीकरण का कार्य जल्द ही प्रारम्भ होगा जिससे जुब्बल और साथ लगती पंचायतों की विद्युत आपूर्ति समस्याएं दूर होगी। युवक मंडल मंढोल द्वारा आयोजित शान-ए-बुशैहर एम०पी०एल क्रिकेट प्रतियोगिता में 84 ग्रामीण टीमों ने भाग लिया।

रोहित ठाकुर ने विजेता टीम झड़ग व उपविजेता टीम फ्रेंड्स बराल को समान्नित किया। उन्होंने कहा कि युवक मण्डल मंढोल कई वर्षों से खेल-कूद प्रतियोगिता का आयोजन करवा रहा हैं और सामाजिक कार्यो में भी अग्रणी रहा हैं। रोहित ठाकुर ने युवक मण्डल मंढोल को क्रिकेट प्रतियोगिता के सफ़ल आयोजन पर बधाई दी। रोहित ठाकुर ने जनता की विभिन्न समस्याओं को सुना और जल्द ही निपटारा करने का आश्वासन दिया।

इस दौरान उनके साथ चंदर रांगटा प्रधान ग्राम पंचायत मंढोल, उप प्रधान प्रकाश, कोट कायना के प्रधान रूपिंदर धाल्टा, पंचायत समिति उपाध्यक्ष यशवंत जस्टा, अनु रांगटा प्रधान सारी, पूर्व प्रधान सिकन्दर खिमटा, चन्दर सिंह, बीडीसी सदस्य मुनीश शर्मा,नव युवक मण्डल मंढोल के चेयरमैन बॉबी जस्टा, प्रधान सुशील धारटा, उप प्रधान महेश कटेल, मंढोल, जौहटा, बन्टाडी व देवनगर की महिला मण्डल पदाधिकारी व सदस्या भी मौजूद रही।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखभरमौर ! सड़क की कटाई के दौरान भूस्खलन होने से हुई एक मजदूर की मौत !
अगला लेखडलहौजी ! डलहौज़ी में मनाया गया प्रभु यीशु मसीह का पुनरुत्थान दिवस !

चम्बा ! जिला मुख्यालय चम्बा में मतदाता जागरूकता के उपलक्ष्य में...

चम्बा , 27 अप्रैल ! स्वीट कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन चंबा द्वारा जिला मुख्यालय में...