कांगड़ा ! कोरोना से इतनी मौतें नही हुई जितनी टीवी से लोगों की जानें गई : गुरुदर्शन गुप्ता !

कहा टीवी लक्षणों को न छुपाये लोग ओर समय पर टेस्ट करवाकर इलाज शुरू करवाएं !!

0
861
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

कांगड़ा ! जिला कांगड़ा के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर गुरुदर्शन गुप्ता ने टीवी डे पर कहा कि पिछले आंकड़ों में यह पाया गया है कि कोरोना महामारी के दौरान इतनी मौतें नहीं हुई जितनी टीवी संक्रमण के कारण लोगों ने अपनी जान गबा दी। गुप्ता ने कहा कि टीवी एक क्रोमिक बीमारी है तथा NTP कार्यक्रम के तहत इस बीमारी को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग लगातार प्रयास कर रहा है ओर इसमे जनता का भी पूरा सहयोग मिला है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश को 50 लाख प्लस आवादी बाले देश में शामिल किया गया है तथा हिमाचल को लगातार दूसरी बार प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। जिला कांगड़ा को सव-नेशनल सेटिफिकेशन में सिल्वर मेडल के ली उपयुक्त पाया गया। उन्होंने कहा कि यह रास्ता लंबा है तथा जब तक इस बीमारी को जड़ से खत्म नहीं कर दिया जाता तब तक हमें अपने प्रयास जारी रखने होंगे।
डॉक्टर गुरुदर्शन गुप्ता ने कहा कि अगर किसी व्यक्ति को टीवी के लक्षण पता है तो वह इसे ना छुपाए तथा नजदीकी अस्पताल में जाकर इसका टेस्ट करवाएं। उन्होंने कहा कि संक्रमण के कारण यह बीमारी तेजी से फैलती है जिसे रोकना जरूरी है। इसमें समाज का सहयोग भी जरूरी है। उन्होंने कहा कि समय पर इस बीमारी का उपचार शुरू कर दिया जाए तो इस बीमारी को पूरी तरह से खत्म किया जा सकता है तथा इसके इलाज के लिए सरकार की ओर से सभी अस्पतालों में टीवी मरीजों का निशुल्क उपचार किया जाता है। उन्होंने कहा कि अगले 21 दिनों तक एक सर्वेक्षण अभियान चलेगा जो गांव-गांव तक हेल्थ सव सेंटरों को कबर करेगा।
उन्होंने कहा कि इस दिन को मनाने का मकसद लोगों को टीबी की बीमारी के प्रति जागरुक करना है। दुनिया भर में करोड़ों लोग टीबी की बीमारी से जूझ रहे हैं। ये एक गंभीर बैक्टीरियल संक्रमण है जो फेफड़ों पर असर डालता है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -
- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखनालागढ़ ! बद्दी नालागढ़ सड़क मार्ग पर फॉरलाइन के काम को गति देने के लिए प्रशासन ने फिर कसी कमर !
अगला लेखमंडी ! मंडी मे 15 केंद्रों मे आयोजित होगी पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा : शालिनी अग्निहोत्री !