चम्बा ! महीने में दो बार महसूस हुए जिला चम्बा में भूकंप के झटके !

0
232
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! चम्बा जिला में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। एक बार फिर चम्बा जिला के लोग डर के साए में रह रहे हैं। राहत की बात रही कि भूकंप के झटको से किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

प्रशासन ने जिला के सभी उपमंडलाधिकारियों को इस वजह से होने वाले नुकसान की जानकारी देने के आदेश जारी कर दिए हैं। यह दूसरा मौका है जब एक ही माह में 2 बार इस प्रकार की स्थिति उत्पन्न हुई है।

जानकारी के अनुसार आज सुबह 10 बजकर 28 मिंट और 6 सेकंड पर यह झटका महसूस किया गया। झटके को महसूस करते ही लोग पूरी तरह से सहम गए और जहां खड़े थे वही मानो जमकर रह गए। भूकंप का केंद्र बिंदु चम्बा जिला ही रहा है इस वजह से इसका अक्सर चम्बा के साथ लगते अन्य जिलों के सीमांत क्षेत्रों में भी महसूस किया गया। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 2.8 मापी गई है और इसकी गहराई 5 किलोमीटर रही है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी इसी माह की 4 तारीख को जिला चम्बा में रात करीब 10:45 पर भूकंप के झटके महसूस किए गए थे उस दिन भी भूकंप का केंद्र जिला चम्बा ही रहा था तो उसकी तीव्रता 4.3 मापी गई थी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबद्दी ! नगर परिषद में बगावत, भाजपा के अपने ही दो पार्षदों ने खोला अध्यक्ष व कार्यकारी अधिकारी के खिलाफ मोर्चा !
अगला लेखआनी ! एसडीओ पीडब्ल्यूडी ज्ञान भारती से मिले कमांद पंचायत के लोग, सड़क की कर रहे मांग !

चम्बा ! जिला मुख्यालय चम्बा में मतदाता जागरूकता के उपलक्ष्य में...

चम्बा , 27 अप्रैल ! स्वीट कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन चंबा द्वारा जिला मुख्यालय में...