चम्बा ! सोमवार से 18 वर्ष की आयु से कम बच्चों का चम्बा चौगान में प्रवेश वर्जित !

0
357
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! उपायुक्त चम्बा डीसी राणा ने जिला वासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना महामारी से हमारी लड़ाई अभी जारी है, कोरोना वायरस अभी समाप्त नहीं हुआ है जिला में लोग अभी भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो रहे है । उन्होंने कहा कि अगर कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए कारगर नियमों का पालन नहीं करेंगे तो यह बीमारी फिर एक भयानक रूप ले सकती है।सरकार ने कोरोना की पाबंदियों में ढील इसलिए दी है कि आमजन की गतिविधियां प्रभावित ना हो। इसका मतलब यह कतई नहीं है कि कोरोना समाप्त हो गया है, और हम 2020 से पहले जैसी स्थिति में आ गए हैं ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उपायुक्त ने कहा कि एक अन्य जो महत्वपूर्ण बात है कि 18 वर्ष से कम जनसंख्या का कोरोना प्रतिरोधी टीकाकरण का ना होना है | उन्होंने कहा कि विशेषकर हमें बच्चों के प्रति ज्यादा सावधान होने की आवश्यकता है और प्राय यह देखने में आ रहा है कि कुछ लोग कोरोना के खतरे को ना भांपते हुए बिना किसी कारण बाहर घूम रहे हैं और बच्चों को भी अपने साथ ले जा रहे हैं यह स्थिति भयानकता सकती है |लोग बच्चों को चंबा चौगान में भी भेज रहे हैं, कोई भी संक्रमित व्यक्ति चौगान में हो सकता है जिससे बच्चों में संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है ।

उपायुक्त ने कहा है कि इन परिस्थितियों को देखते हुए सोमवार से चम्बा चौगान में 18 वर्ष से कम आयु के लोगों का विशेषकर बच्चों का प्रवेश वर्जित कर दिया है | और इसकी कड़ाई से अनु पालना सुनिश्चित बनाने के लिए पुलिस विभाग को आदेश जारी कर दिए गए | उल्लंघन की सूरत में आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत कार्यवाही की जाएगी ।

सार्वजनिक स्थलों पर यदि कोई बिना मास्क घूमता हुआ पाया जाता है या किसी दुकान पर लोगों की भीड़ लगी देखी जाती है तो ऐसी स्थिति में प्रशासन द्वारा सख्ती से कार्यवाही कर चालान किए जाएंगे व संबंधित दुकान को सील किया जाएगा।

उपायुक्त ने विशेष आग्रह किया है कि अगर बेहद आवश्यक है तभी ही घर से बाहर निकले और कोविड संक्रमण के प्रति जारी दिशा-निर्देशों का पूर्णता पालन करें। बिना मास्क पहने घर से बाहर ना निकले, 2 गज की दूरी बनाकर रखें, हाथों को सैनिटाइज करते रहे व साबुन से भी हाथ धोते रहें। अपने आपको तथा अपने प्रिय जनों को वह अन्य लोगों को भी कोरोना संक्रमण से बचाएं |

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखलाहौल ! एच ए एस अधिकारी प्रिया नागटा ने संभाला बतौर एसडीएम का पदभार !
अगला लेखसुन्नी ! वीरभद्र सिंह की अस्थियों को पूरे विधि विधान के साथ सतलुज नदी में प्रवाहित किया !