कुल्लू पुलिस के साइबर सेल ने 500 से अधिक ठगी की घटनाओं को अंजाम देने वाले दो शातिरों को गिरफ्तार किया !

0
1434
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

कुल्लू ! पुलिस के साइबर सेल ने गुजरात, मुंबई, नोएडा, हरियाणा और हिमाचल में  500 से अधिक ठगी की घटनाओं को अंजाम देने वाले दो शातिरों को गिरफ्तार किया है। साइबर ठगी के दोनों मास्टरमाइंड नकली गूगल पे, नकली पेटीएम, फोन पे से सामान लेने के बाद लेन-देन दिखाकर दुकानदारों को चूना लगाते थे। पुलिस ने दोनों को पर्यटन नगरी मनाली से गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार दोनों आरोपी किसी भी दुकान में चले जाते थे और सामान की खरीदारी करते थे। जब पैसे देने की बारी आती थी तो दुकानदार को पेटीएम, गूगल पे, फोन पे से पैसे देने का हवाला देते थे। इस दौरान यह फर्जी लेन-देन कर ग्राहकों को चूना लगाते।
पिछले कुछ दिन पहले दोनों पार्वती घाटी के तहत आने वाले जरी की एक दुकान में आए और 12 हजार के कपड़े खरीदे। दुकानदार को पेटीएम से 9000 रुपये भेजे और बाकी के पैसे कुछ समय बाद देने की बात कहकर मनाली चले गए। बाद में पैसे नहीं मिलने पर दुकानदार को शक हुआ और इसकी सूचना साइबर सेल को दी। इसके बाद पुलिस की साइबर सेल टीम ने आरोपियों को मनाली से दबोचा। आरोपियों की पहचान अंश श्रीवास्तव (23), निवासी एड बैक स्ट्रीट ऑफ मोफिया मंडी, दमदिया, जामबाड़ा, जिला पटना, बिहार और मुकेश पटेल (23), निवासी 1ए लातू बाबू लेन, कोलकाता के रूप में हुई है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

पुलिस अधीक्षक गुरुदेव शर्मा ने कहा कि आरोपी दो हजार से लेकर दो लाख तक की ठगी को अंजाम देते थे। दोनों बहुत शातिर व चालाक हैं। दोनों ने पांच राज्यों में 500 से अधिक ठगी के मामले करने की बात कबूली है। उन्होंने टैक्सी चालक, दुकानदार, ढाबा  चालक, होटल आदि को निशाना बनाया है। आरोपियों से कड़ी पूछताछ चल रही है। आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की प्रक्रिया अमल में लाई जा रही है। 

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! दो व्यक्तियों के पास से बरामद की गई 2 किलो 52 ग्राम चरस !
अगला लेखहिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड आज 10वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित करेगा।