शिमला ! एबीवीपी ने मुख्य छात्र पाल को छात्रों की विभिन्न मांगो को लेकर सौंपा ज्ञापन !

0
906
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई टीम आज चीफ वार्डन अधिकारी से मिले। इकाई अध्यक्ष विशाल सकलानी ने कहा की विद्यार्थी परिषद छात्रों की मांगों को लेकर के आंदोलनरत रही है 30 जून को लाइब्रेरी 50% की क्षमता से खुली और विद्यार्थी परिषद की एक आंदोलन की जीत हुई। उन्होंने कहा की विश्वविद्यालय को क्रमानुसार खोले जा रहा है और 50% की क्षमता के साथ विश्वविद्यालय पुस्तकालय भी खोल दिया गया है । ऐसे में विश्वविद्यालय में छात्रों की तादाद बढ़ रही है ऐसे में छात्रों को शिमला में रहने के लिए अलग से कमरे लेने पड़ रहे हैं कमरों में रहने के लिए अत्याधिक खर्चा उठाना पड़ रहा है विद्यार्थी परिषद ने छात्रों के लिए छात्रावास खोलने की मांग को प्रमुखता से उठाया है विद्यार्थी परिषद ने जनजातीय क्षेत्र के उन सभी छात्रों को ध्यान में रखते हुए और जो छात्र अभी विश्वविद्यालय में लाइब्रेरी में पढ़ने आए हैं। उन सभी छात्रों के लिए छात्रावास खोले जाने की मांग उठाई है ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

पहले से ही छात्र करोना महामारी से काफी ग्रसित है छात्रों को अपनी पढ़ाई में काफी रुकावटों का सामना करना पड़ रहा है। इसके बावजूद विश्वविद्यालय प्रशासन छात्रों के लिए हॉस्टल खोलने में काफी देरी कर रहा है वह छात्र जो हिमाचल प्रदेश के जनजातीय क्षेत्रों से विश्वविद्यालय में पढ़ने आते हैं उन छात्रों को शिमला में कमरा लेकर के रहना काफी खर्चीला साबित हो रहा है ऐसे में जनजातीय क्षेत्रों में नेटवर्क की कमी की वजह से वहां पर ऑनलाइन कक्षाएं लगा पाना भी संभव नहीं है।

करोना महामारी की तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए पहले से ही महामारी से निपटने के लिए छात्रावासों में सेंटाइजिंग, और जिम की व्यवस्था की जाए जिससे छात्रों का स्वास्थ्य मजबूत बना रह सके। छात्रों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए एबीवीपी ने छात्रावासों में जिम की व्यवस्था करने की भी मांग की है। इसके साथ साथ छात्रों के लिए छात्रावासों में रीडिंग रूम की उचित व्यवस्था भी की जाए। एबीपी विश्वविद्यालय इकाई ने आंदोलन को अग्रसर करते हुए यह मांग उठाई है की जल्द से जल्द छात्रों के छात्रावास खोले जाएं।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! मीडिया की सशक्त भूमिका को कम नही आंका जा सकता – संजय दत्त !
अगला लेखशिमला ! मेरे बेहतरीन सालों की नींव शिमला की उर्वर भूमि में ही पड़ी थी – अनुपम खेर !