बद्दी ! आईईसी यूनिवर्सिटी में छात्रों ने ली तम्बाकू मुक्त समाज निर्माण की शपथ !

0
1635
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बद्दी ! अटल शिक्षा नगर, कालूझंडा स्थित आईईसी यूनिवर्सिटी में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी “विश्व तंबाकू निषेध दिवस” मनाया गया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के सभी विभागों ने “कमिट टू क्विट” विषय पर विभिन्न ऑनलाइन सत्रों का आयोजन कर छात्रों को तम्बाकू के बुरे प्रभावों के बारे में विस्तार से समझाया। कोरोना महामारी के चलते इस कार्यक्रम का आयोजन वर्चुअल माध्यम से किया गया जिसका उद्देश्य किसी भी रूप में तंबाकू के उपयोग को हतोत्साहित करना और छात्रों को तम्बाकू के कारण मुंह, फेफड़े, यकृत, हृदय पर हानिकारक प्रभाव और कैंसर आदि गंभीर स्वास्थ्य खतरों के बारे में जागरूक करना था। इस कार्यक्रम में छात्रों को विश्व स्वास्थ्य संगठन के खुलासे से भी अवगत करवागा गया जिसमें तम्बाकू सेवन को कई तरह के श्वसन संबंधी रोगों का कारण बताया गया है और तम्बाकू उत्पादों के सेवन करने वाले लोगों में सामान्य लोगों की तुलना में कोविड-19 संक्रमण की संभावना अधिक बताई गई है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

कार्यक्रम के अंत में (यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन से निर्देशानुसार) सभी छात्रों को धूम्रपान व अन्य किसी भी प्रकार के तम्बाकू उत्पादों का सेवन नहीं करने एवं अपने परिचितों को भी धूम्रपान व अन्य तम्बाकू उत्पादों का सेवन नहीं करने के लिए प्रेरित करके तम्बाकू मुक्त समाज निर्माण की शपथ दिलाई गई। आईईसी यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट ने इस कार्यक्रम के सफल आयोजन पर सभी को बधाई दी और भविष्य में तम्बाकू मुक्त समाज निर्माण के उद्देश्य को पूरा करने के लिए हर संभव सहयोग का आश्वासन भी दिया।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखसोलन ! शूलिनी विश्वविद्यालय में स्वास्थ्य और खुशी वेबिनार श्रृंखला का उद्घाटन !
अगला लेखचम्बा ! विधानसभा उपाध्यक्ष ने ग्राम पंचायत चकलू, राजनगर व कियाणी में होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों का कुशलक्षेम जाना !