चम्बा ! जिले में एक बार फिर से कम होती दिख रही कोरोना पॉजिटिव लोगों की सख्यां !

0
662
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! रोजाना देखने को मिलता रहता है कि आज चम्बा जिले में सैकड़ों की संख्या में कोरोना के केस आए और इतने लोग इस महामारी के दौरान मारे गए । पर प्रदेश सरकार के अथक प्रयासों से और बढ़ती जा रही लोगों की सूझबूझ के चलते न केवल कोरोना के बढ़ते केसों का आंकड़ा अब धीरे धीरे कम होने लगा है अपितु अब गांव में की जा रही सैंपलिंग के दौरान कोरोना के मामले शून्य दिखाई देने लगे है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

जी हां यह बात बिलकुल सत्य है और इसकी पुष्टि खुद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी कर रहे है। ऐसा ही एक मामला जिले के अंतर्गत पड़ने वाली डलहौजी विधानसभा क्षेत्र की भलई पंचायत में देखने को मिला। बताते चले कि इसी पंचायत में पिछले एक सप्ताह पहले कई मामले कोरोना पॉजिटिव के सामने आए थे तो पिछले कल स्वास्थ्य विभाग द्वारा 111 लोगों की कोरोना सैंपलिंग की गई और की गई सैंपलिंग के दौरान सभी के सभी लोगों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

बताते चलें कि जिले में इस तरह का यह पहला मामला है जिसमे की तीन गांव के लोगों की जांच के उपरांत एक भी भी केस कोरोना पॉजिटिव का नहीं निकला है। इस बारे पीएचसी ब्रंगाल में तैनात डॉक्टर मेथ्वी ने बताया कि हमारी हेल्थ टीम ने ग्राम पंचायत में तीन गांव में जाकर सेम्पलिंग की। उन्होंने बताया कि इस दौरान लोगों ने अपने में जागरूकता दिखाते हुए बढ़चढ़ कर भाग लिया। उन्होंने ख़ुशी जतलाते हुए कहा कि हमारी टीम ने गांव में जाकर 111 लोगों की सेम्पलिंग की और सभी के सभी की रिपोर्ट नेगटिव आई है।

वंही ग्राम पंचायत भलेई के उपप्रधान पवन कुमार ने सबसे पहले प्रदेश सरकार का और स्वास्थ्य विभाग का धन्यवाद किया और कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने जो हमारी पंचायत भलेई के गांव में जाकर सेम्पलिंग की और इसमें सभी लोगों की सेम्पिलिंग करने के बाद रिपोर्ट जो थी 100 % नेगटिव आई है जोकि बड़ी ख़ुशी की बात है। उन्होंने कहा कि हमे इस बात की भी ख़ुशी है कि हमारी पंचायत के लोगों ने इसमें बढ़चढ़ कर भाग लिया।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! नड्डा ने एमपीलैड फंड के तहत एचपी कोविड -19 सॉलिडैरिटी रिस्पांस फंड को जारी किए 2 करोड़ !
अगला लेखचम्बा ! पंचायत के चुनिंदा प्रतिनिधियों ने अपनी पंचायत को कोरोना मुक्त बनाने के लिए कस ली अपनी कमर !