चम्बा ! राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के अवसर पर रमेश शर्मा ने सभी नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों को दी बधाई !

0
787
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के अवसर पर राजीव गांधी पंचायती राज संगठन जिला चम्बा के संयोजक रमेश शर्मा ने सर्वप्रथम सभी नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों को बधाई दी और उन्होंने नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों को यह संदेश भी दिया कि वह राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी का ग्राम स्वराज का सपना उन जैसे योग्य एवं जुझारू प्रतिनिधियों के सहयोग से सच साबित कर सकते है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

आजादी के 74 साल बाद भी पंचायत प्रतिनिधियों को उनके अधिकारों व शक्तियों के उपयोग से वंचित रखा गया है। भारत के 73वें व 74वें संशोधन में पंचायतों को स्वच्छता एवं विकेंद्रित रूप से कार्य करने का अधिकार प्राप्त है। उन्होंने यह कहा कि हमें सभी पंचायत प्रतिनिधियों को यह अवगत कराते हुए बहुत ही प्रशांता हो रही है ,कि हिमाचल प्रदेश जैसे शिक्षित एवं अग्रणी राज्य की पंचायतों को मजबूत बनाने के लिए राजीव गांधी पंचायती राज संगठन लगातार प्रयास व ज़मीनी स्तर पर दिन रात कार्य कर रहा है, संवैधानिक अधिकारों के विपरीत, वर्तमान में पंचायतें, अधिकारियों के अधीन होकर रह गई हैं।

इस विषय पर राजीव गांधी पंचायती राज संगठन पूरे हिमाचल के चुने हुए , हर -एक नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को पत्र भेजेगा।और उस पत्र के माध्यम से राजीव गांधी पंचायती राज संगठन की यह अपील रहेगी, कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के स्वराज की अवधारणा की मजबूती के लिए स्थापित करने में सभी नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधि अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें, क्योंकि उनके पक्के इरादे और संगठन का संघर्ष मिलकर पंचायती राज के नींव रखने में मददगार साबित होगा। और सभी जनप्रतिनिधि, संवैधानिक अधिकारों की इस लड़ाई में संगठन का साथ दें, और स्वराज को स्थापित करने में हाथ से हाथ मिलाएं।

पत्र के माध्यम से नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों से यह निवेदन भी कि कि वह इस पत्र को पढ़कर अपने बहुमूल्य विचारों व सुझावों से उन्हें अवगत कराएं। रमेश शर्मा ने बताया कि वह जिला चंबा के सभी नवनिर्वाचित जिला परिषद, पंचायत समिति सदस्यों,प्रधानों,उप प्रधानों, वार्ड पंचों को कम से कम एक हजार के करीब, यह पत्र डाक के माध्यम से उनके घर दवार तक पहूंचाएगें।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! कोरोना टीकाकरण के लिए जारी की गई स्वास्थ्य केंद्रों की सूची !
अगला लेखबिलासपुर ! उपायुक्त रोहित जम्वाल ने आमजन से की कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सहयोग की अपील !