शिमला ! नगर निगम ने गुरुवार को अपना वार्षिक बजट 2021-22 पेश किया !

0
1869
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! नगर निगम शिमला ने गुरुवार को अपना वार्षिक बजट 2021-22 पेश किया है। मेयर सत्या कौंडल ने अपने कार्यकाल का दूसरा बजट पेश किया है। यह 222.41 करोड़ रुपए का बजट है और पिछले वर्ष की तुलना में करीब तीन करोड़ रुपए कम रहे। मेयर सत्या कौंडल ने बजट पेश करते हुए ऐलान किया कि शिमला नगर निगम के दायरे में शराब पर 2 रुपये से सेस बढ़ाकर 5 रुपये प्रति बोतल कर दिया गया है। वहीं, बिजली की प्रति यूनिट पर निगम ने सेस 10 पैसे से बढ़ाकर 20 पैसे कर दिया है। इससे निगम को 1.75 लाख की अतिरिक्त आय होगी। ऐसे में महंगाई की मार झेल रही जनता पर अब और बोझ पड़ेगा।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

वहीं, शिमला में एंट्री पर ग्रीन टैक्स की योजना को भी फिर से बजट में शामिल किया गया है। इसके अलावा स्मार्ट सिटी और अम्रुत कार्यों को धरातल पर लाने के लिए कार्य किया जाएगा। एक छत के नीचे सभी सुविधाएं मिलेंगी और स्मार्ट सिटी के तहत नगर निगम का भवन बनेगा। उन्होंने कहा कि रिज पर स्थित स्टेट पुस्तकालय को एल्डर क्लब बनाया जाएगा। कांग्रेस के मन्जयाट वार्ड के पार्षद दिवाकर शर्मा ने कहा कि बजट आम जनता के लिए कोई राहत देने वाला नही है। पुरानी योजनाओं को ही फिर से निगम बजट में लाया है। बजट पर सभी से सुझाव लिए गए थे लेकिन बजट में उन्हें शामिल नही किया गया। बिजली पर सेस बढ़ा दिया गया है। पार्किंग, ट्रैफिक से निजात दिलाना जैसी शहर की मूलभूत जरूरतों का बजट में कोई ध्यान नही रखा

सीपीएम पार्षद शैली ने इस बजट को मिला जुला बताया है। उन्होंने कहा कि बिजली पर सेस बढ़ाना आम जनता पर अतिरिक्त बोझ है लेकिन कुछ योजनाओं में जनता को राहत भी दी गई है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! काम करते हुए कामगार को लगा करंट, मेडिकल कॉलेज में भर्ती !
अगला लेखचम्बा ! फोक मीडिया के माध्यम से गिनाई सरकार की उपलब्धियां !