बद्दी ! दर्दनाक हादसा : आग लगने से जिंदा जली 7 साल की बच्ची, एक झुलसी, पीजीआई रेफर !

0
588
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बद्दी ! बद्दी के समीप मल्लपुर पंचायत के दासोमजारा में प्रवासी कामगारों की झुग्गियों में आग लगने से एक सात साल की बच्ची जिंदा जल गई। वहीं अग्निकांड में छह माह की बच्ची बुरी तरह से झुलस गई। बेहोशी की हालत में उसे पहले बद्दी अस्पताल लाया गया लेकिन हालत नाजुक होने पर उसे पीजीआई रेफर कर दिया। ये दोनों सगी बहने थीं। जानकारी के मुताबिक एक झुग्गी में चूल्हे से उठी चिंगारी से आग लगी। देखते ही देखते तीनों झुग्गियां राख हो गईं। प्रशासन से नायब तहसीलदार बलराज नेगी ने मौके पर आकर पीडि़तों को मुआवजा राशि दी। यह दर्दनाक हादसा सोमवार दोपहर को पेश आया दासोमाजरा में यूपी के अमरोआ जिले के तलावड़ा गांव के रूप सिंह, रामवीर व संजय उद्योगों में कार्यरत हैं। ये तीनों इस दौरान अपनी ड्यूटी पर थे। रूप सिंह के अभी छह माह की बच्ची हुई थी। इसके चलते रूप सिंह की पत्नी रचना झुग्गी में थी।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

रचना अपनी छह माह की बच्ची लक्ष्मी को सुलाने के बाद पानी भरने चली गई। लक्ष्मी के साथ उसकी बड़ी बहन गौरी भी सो गई। जब तक वह पानी भर कर आई तो उसकी तीनों झुग्गियों में आग लगी हुई थी। इससे उसकी दोनों बेटियां झुलस गईं। जब उनको बाहर निकाला तो गौरी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था। लक्ष्मी को रामवीर के भतीजे टिंकू ने निकाल लिया जिससे वह काफी हद तक बच गई। लोगों की मदद से उसे बद्दी अस्पताल पहुंचाया गया। यहां पर लक्ष्मी को प्राथमिक उपचार के बाद पीजीआई रेफर कर दिया गया।

दासोमाजरा में हुए दर्दनाक हादसे में आग रूप सिंह की झुग्गी से लगी। वहां पर चूल्हे से उठी चिंगारी रजाई में चली गई जिसमें गौरी सोई हुई थी। यही रजाई अभागी बच्ची का कफन बन गई। मल्लपुर पंचायत के पूर्व प्रधान पोला राम चौधरी ने बताया कि रूप सिंह की सात वर्षीय बच्ची को बच सकती थी लेकिन उसका किसी को यह पता नहीं था कि वह अंदर सोई है। जैसे ही आग लगी तो रामवीर के भतीजे टिंकू ने लक्ष्मी को निकाला। उसे यह आभास नहीं था की गौरी भी यहीं पर है। रजाई में लिपटी होने से उसका किसी को पता नहीं चला। उसकी मां को ही पता था कि गौरी भी अंदर है। लोगों ने पानी डाल कर उसे बाहर निकाला लेकिन तब तक गौरी की मौत हो चुकी थी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! प्रचार-प्रसार को लेकर किए गए कार्यक्रम आयोजित !
अगला लेखबद्दी इंटरनेशनल स्कूल में किया गया संस्कृतिक आदान-प्रदान मिलन कार्यक्रम का आयोजन !