बद्दी ! अपनी मेहनत और ईमानदारी के दम पर पाया डी.एस.पी का मुकाम – क्षमा दत्त शर्मा !

- वर्तमान में राज्यपाल की सुरक्षा में तैनात है क्षमा दत्त शर्मा - बरोटीवाला, नालागढ व मनाली में कई ब्लाईंड मर्डर कर चुके है हल

0
4626
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बद्दी ! सिरमौर के एक युवा ने जहां पुलिस जैस कठिन विभाग में बेहतर कार्य करके कई ऊंचाईयों को छुआ वहीं अब सरकार ने उनको उप पुलिस अधीक्षक (डीएसपी ) पदोन्नत करके तोहफा दिया है। अपनी मेहनत व लगनशीलता के लिए जाने जाने वाले क्षमा दत्त शर्मा ने बरोटीवाला व मनाली पुलिस स्टेशन में उल्लेखनीय सेवाएं देकर नया मुकाम छुआ था। अब वह पुलिस विभाग में बतौर डीएसपी सेवाएं देंगे। वर्तमान में वह इंस्पेक्टर रैंक पर हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल की सेवा में कार्य कर रहे हैं। केडी शर्मा किसीभी चुनौती को जब लेते हैं तो उसको पूरा करने का मादा भी रखते हैं चाहे उनकी जान ही चली जाए। शर्मा ने रावमा पाठशाला फागू से मैट्रिक पास की और हर कक्षा में प्रथम स्थान पर रहे। उसके बाद राजगढ स्कूल से जमा दो की परीक्षा पास करके बीएससी नान मैडीकल राजकीय डिग्री कालेज नाहन से 2005 में प्रथम श्रेणी में उर्तीण की और विभिन्न विषयों पर इन्होने टॉप किया। तत्पश्चात काला अंब कालेज से बी.एड की।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

2008 में के.डी के नाम से मशहुर शर्मा बतौर पुलिस उप निरीक्षक (सब इंस्पेक्टर)भर्ती हुए। उसके बाद उन्होने पुलिस स्टेशन बददी में एडिशनल एस.एच.ओ व बरोटीवाला में थाना प्रभारी के तौर पर व नालागढ़ में भी इसी पद पर रहे। इस दौरान के.डी ने करीब 10 ब्लाईंड मर्डर की गुत्थियां सुलझाई और उत्कृष्ट सेवाओं के लिए इनको डीजीपी डिस्क अवार्ड से सम्मानित किया गया। मनाली में भी डयूटी के दौरान अढाई साल थाना प्रभारी रहे वहां भी आधा दर्जन हत्याओं को हल किया और एक विदेशी महिला के साथ हुए गैंग रेप को अपनी सूझबूझ व कार्यकुशलता से कुछ ही घंटो में सुलझा दिया। नशा माफिया के खिलाफ कार्यवाही करके उनकी कमर तोडने में भी उनकी अहम भूमिका रही है। इनके भाई जेडी शर्मा भी इसी पद पर पदोनत होकर 3 माह पहले डीएसपी बने हैं।

यह दोनो भाई पुलिस में युवाओं के लिए एक रोली मॉडल के रुप में काम कर रहे हैं। वर्तमान में युवा केडी राज्यपाल की सुरक्षा में तैनात है और राज्यपाल ने भी इनकी लगन मेहनत व डयूटी के प्रति कर्मठता को देखते हुए मैडल व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। नव पदोनत हुए डीएसपी क्षमा दत्त शर्मा का कहना है कि यदि हमारी इच्छा शक्ति प्रबल हो, इरादे मजबूत हो व लगन तथा कार्य के प्रति समर्पण व ईमानदारी हो तो कोई भी मुकाम व लक्ष्य हासिल किया जा सकता है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखसोलन ! महिला सशक्तिकरण के तहत मुहिम अभियान आरम्भ – केसी चमन !
अगला लेखसोलन ! जिला स्तरीय अनुश्रवण एवं समीक्षा समिति की बैठक आयोजित !