चम्बा ! मेडिकल कॉलेज चम्बा में अब तक नही लगाई गई सीटी स्कैन मशीन !

0
4143
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! चम्बा जिला में जब से पंडित जवाहरलाल मेडिकल कॉलेज बनाया गया है तब से यह हमेशा ही विवादों में रहा है। कभी यहां डॉक्टर की कमी और कभी यहां स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी लोगों को खल रही है। मेडिकल कॉलेज बनने से पहले यहां चंबा हॉस्पिटल में सीटी स्कैन की मशीन हुआ करती थी लेकिन कई साल तक वह धूल भांकति रही। अब जब यहां मेडिकल कॉलेज बन गया है तो उसके बावजूद भी ना तो उस सीटी स्कैन मशीन को ठीक नहीं करवाया गया और ना ही वहां पर नई सीटी स्कैन मशीन लगाई गई। मुख्यमंत्री एक बार चम्बा मिंजर के मेले में भाग लेने के लिए आये थे तो लोगों ने उनसे सीटी स्कैन व एम आर आई मशीन की मांग की उन्होंने तुरंत मेडिकल कॉलेज चम्बा में मशीन लगवाने का वादा किया लेकिन वह बात ठंडे बस्ते में पडकर ही रह गई। जब मुख्यमंत्री दोबारा से चम्बा पहुंचे तो लोगो ने उन्हें उनके द्वारा किए गए वादे की याद दिलवाई मुख्यमंत्री ने एक बार फिर इसके लिए बजट मुहैया कराने की बात कही। बाद में एनएचपीसी चम्बा ने सी एस आर के माध्यम से इसके लिए बजट मुहैया करवा दिया। लेकिन हैरानी की बात है इतना समय बीत जाने के बावजूद भी अभी तक सीटी स्कैन ओर एम् आर आई की मशीन नहीं लगवाई गई। इस बात को लेकर लोगो में काफी रोष दिख रहा है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

वही यहां इलाज करवाने आए लोगों ने बताया कि चम्बा मेडिकल कॉलेज को बने हुए कई साल हो गए हैं लेकिन यहां सीटी स्कैन और एमआरआई की सुविधा नहीं मिल पाई है। उन्होंने कहा कि उन्हें सीटी स्कैन और एमआरआई करवाने के लिए अधिक पैसे खर्च कर प्राइवेट क्लीनिक में जाना पड़ता है। लोगों ने बताया कि एनएचपीसी द्वारा पैसा भी मुहैया करवा दिया गया है लेकिन विभाग न जाने किस वजह से यह काम में देरी कर रहा है। उन्होंने एक बार फिर सरकार से आग्रह किया कि जल्द से यहां सीटी स्कैन और एमआरआई मशीन लगाई जाए ताकि लोगों को किसी तरह की कोई दिक्कतों का सामना ना करना पड़े।

जब इसके बारे में यहां के आला अधिकारियों से पूछा गया तो वह कैमरे के आगे कुछ भी बोलने से मना करते रहे। लेकिन बार-बार कोशिश करने पर यहां की एक अधिकारी ने बताया कि इसके लिए टेंडर प्रक्रिया करवाई जा रही थी लेकिन उसमे कोई भी नहीं आया अब दोवारा से टेंडर प्रक्रिया की जा रही हैं और जल्द ही यहां पर सीटी स्कैन की मशीन लगवा दी जाएगी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखहमें कोरोना महामारी के साथ जीवन जीना सीखना ही होगा !
अगला लेखचम्बा ! भीम राव अंबेडकर के जीवन पर डाला प्रकाश !