चम्बा ! चाइल्ड लाइन ने दी लोगो को कोविड-19 ओर टोल फ्री नंबर 1098 की विस्तृत जानकारी !

0
427
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! कोविड-19 की गंभीरता के साथ-साथ क्षेत्र में रहने वाले लोगों व उनके बच्चों को चाइल्ड लाइन के टोल फ्री नंबर 1098 की विस्तृत जानकारी दी। टीम द्वारा मुफ्त फोन सेवा 1098 के माध्यम से अनाथ अर्ध-अनाथ, स्कूल छोड़ चुके, घर से भागे हुए, मानसिक और शारीरिक शारीरिक रूप से अक्षम, शोषित, अति निर्धन, बाल विवाह से ग्रसित, बाल-मजदूरी से ग्रसित, छेड़छाड़ से पीड़ित व अन्य किसी भी कारण से शोषित बच्चों के लिए चाइल्ड लाइन के माध्यम से दी जाने वाली सेवाओं की विस्तृत जानकारी प्रदान की गई।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उपस्थित लोगों को पोक्सो अधिनियम के संबंध में भी जागरूक किया गया। लोगों को बताया गया कि यदि किसी के द्वारा नाबालिक बच्चों को बहलाया-फुसलाया जाता है तो इसे किसी भी रूप में नजरंदाज न किया जाए। इसके साथ-साथ नशे की बुराई व सुरक्षित स्पर्श असुरक्षित स्पर्श के बारे में भी गंभीरता से चर्चा की गई।

क्षेत्रवासियों को कोविड-19 की गंभीरता के संबंध में जागरूक किया गया। उन्हें इस संबंध में सरकारी दिशा-निर्देशों का पालन करने व इस संबंध में अपनी सामाजिक भागीदारी के लिए आह्वान किया गया। उपस्थित लोगों से पोषण के संबंध में भी चर्चा की गई।

इसके साथ साथ लोगों को यह भी बताया गया कि जब भी वह भीड़भाड़ भरे इलाके में जाएं तो मास्क अवश्य पहनें और यथासंभव हाथों को बार-बार धोएं। लोगों को बताया गया कि गंभीर बीमारी से ग्रस्त वाह बुजुर्ग व्यक्ति भीड़भाड़ के क्षेत्रों से दूर रहें।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखचम्बा ! कर्मचारी महासंघ ने मांगों के समर्थन में धरना देने के लिए रणनीति बनाई।
अगला लेखशिमला । आईजीएमसी में कोरोना से दो व्यक्ति की मौत ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें