चम्बा ! पवित्र रावी नदी में घुल रहा सीवरेज का गंदा पानी।

0
2019
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! चम्बा मुख्यालय के मंजरी गार्डन के पास सीवरेज का गंदा पानी कई वर्षों से रावी नदी में घुल रहा है। जिस कारण रावी नदी का पानी प्रदुषित हो रहा है। लेकिन कोई भी विभाग इसका समाधान करने में आगे नहीं आ रहा है। समस्या के समाधान को लेकर एक समाजिक संस्था कई बार जिला प्रशासन व जल शक्ति विभाग को अवगत करवा चुकी है। लेकिन उसके बावजूद भी रावी नदी में सीवरेज की गंदगी घुलने की समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। रावी नदी के पानी को लोग पीने के लिए भी इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में सीवरेज की गंदगी पानी ‌में मिलने से समस्या बढ़ सकती है। जल शक्ति विभाग के मंत्री के दौरे से पहले जब संस्था ने आला अधिकारी से इसके बारे में शिकायत की तो तुरंत विभाग हरकत में आया और उन्होंने आनन-फानन में वहां पर सफाई कर्मचारियों को भेज वहां पाइप में लीकेज को ठीक करवाने की कोशिश की लेकिन उसका स्थाई समाधान नहीं हो पाया। अब लोग यह मांग कर रहे हैं कि जल्द से इसका स्थाई समाधान किया जाएगा साथ ही यहां रावी नदी को प्रदूशीत होने से बचाया जा सके।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

यहां के स्थानीय लोगों ने बताया कि मुहल्ला जुलाहकडी के पास सीवरेज की पाइप पूरी तरह से लीक हो चुकी है और यह पिछले करीब 1 साल से लगातार हो रहा है। उन्होंने कहा कि सीवरेज की पाइप की वजह से जहां प्रदूषण फैल रहा है वहीं लोगों के घरों को भी नुकसान हो रहा है। उन्होंने बताया कि यहां पर गाड़ियों द्वारा मलवा फेंका जाता है जिसकी वजह से सीवरेज की पाइप टूट जाती है। उन्होंने विभाग से आग्रह किया है कि इस पाइप ठीक किया जाये ताकि रवि नदी की प्रदूषित होने से बचाया जा सके।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का चम्बा जिला का दौरा रहा मायाजाल व आंकडों के हेरफेर से भरा….करतार सिंह ठाकुर !
अगला लेख!! राशिफल 14 नवंबर 2020 शनिवार !!