चम्बा ! बर्फ के गिरते फाहों में मस्ती करना बाहरी राज्यों से आए पर्यटकों को पड़ा महंगा !

0
1330
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! पर्यटन स्थल खज्जियार और लक्कड़मंडी के बीच बर्फ के गिरते फाहों में मस्ती करना बाहरी राज्यों से आए पर्यटकों को महंगा पड़ गया। भारी बर्फबारी के कारण शनिवार शाम फंसे करीब 80 पर्यटकों को चम्बा पुलिस ने देर रात रेस्क्यू किया। पुलिस के जवान लोक निर्माण विभाग के साथ सामंजस्य स्थापित कर जेसीबी लेकर पर्यटकों तक पहुंचे और उन्हें सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

जानकारी के अनुसार बाहरी राज्यों से कुछ पर्यटक शनिवार को मस्ती करने के लिए खज्जियार व लक्कड़मंडी पहुंचे थे। दोपहर बाद अचानक मौसम ने करवट बदली और बर्फबारी का दौर आरंभ हो गया। देखते ही देखते बर्फबारी अधिक हो गई जिसके परिणामस्वरूप डलहौजी की ओर से जा रहे पर्यटकों के वाहन बीच रास्ते ही फंसकर रह गए।

उन्होंने देर न करते हुए तुरंत पुलिस को सूचित किया। सूचना मिलते ही पुलिस थाना प्रभारी ने खज्जियार में तैनात आरक्षी सुशील व रितेंद्र को मौके के लिए रवाना किया और लोक निर्माण विभाग के अधिकारीयों से भी संपर्क साधा। जेसीबी की सहायता से मार्ग पर से बर्फ हटाती हुई रेस्क्यू टीम पर्यटकों तक पहुंची।

रात समय करीब तीन बजे तक चले इस रेस्क्यू ऑपरेशन में कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस व लोनिवि के प्रयासों की बदौलत पर्यटकों को देर रात खज्जियार पहुंचाया गया। वहीं खज्जियार पहुंचने पर स्थानीय लोगों व व्यवसायियों ने पर्यटकों को निशुल्क भोजन और ठहरने की व्यवस्था उपलब्ध करवाकर सभी का दिल जीत लिया।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! हिमाचल प्रदेश में स्थानीय चुनाव : दशा और दिशा !
अगला लेखराकेश पठानिया बने हिंदुस्तान स्काउट्स एंड गाइड एसोसिएशन हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष ।