ऊना । योजनाओं में तेजी लाकर उन्हें जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए ।

0
612
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

ऊना । पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने जिला ऊना में निर्माणाधीन विभाग की योजनाओं में तेजी लाकर उन्हें जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं। थाना कलां में अधिकारियों से साथ बैठक में कंवर ने पशु पालन विभाग की विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

बैठक में कंवर ने कहा कि थाना खास में बन रहे गोकुल ग्राम का कार्य अंतिम चरण है तथा विभाग इसे शीघ्रातिशीघ्र समाप्त करे ताकि लोगों को इसका लाभ मिल सके। वीरेंद्र कंवर ने कहा कि थाना खास में गोकुल ग्राम 500 कनाल भूमि पर बनाया जा रहा है, जहां पर 60 प्रतिशत देसी गाय तथा 40 प्रतिशत बेसहारा पशुओं को आश्रय प्रदान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला ऊना के लिए यह बड़ी सुविधा होगी और इससे बेसहारा गौवंश की समस्या खत्म होगी, जिससे जहां किसानों की फसल बचेगी वहीं सड़क पर होने वाले हादसे भी कम होंगे। गोकुल ग्राम में गाय के गोबर व मूत्र पर आधारित प्रोजेक्ट भी लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय गोकुल मिशन के तहत केंद्र सरकार ने हिमाचल प्रदेश को 20.11 करोड़ रुपए की धनराशि स्वीकृत की है।

पशु पालन मंत्री ने बरनोह में प्रस्तावित विभाग के क्षेत्रीय अस्पताल, डंगेहड़ा में मुर्राह प्रजनन फार्म सहित अन्य परियोजनाओं की भी समीक्षा की तथा अधिकारियों को इनके निर्माण कार्य में भी तेज़ी लाने के निर्देश दिए। बैठक में गौ सेवा आयोग के सदस्य कृष्ण पाल शर्मा, पशु पालन विभाग के निदेशक डॉ. अजमेर सिंह डोगरा, वरिष्ठ पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. सतिंदर ठाकुर, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग शशि धीमान सहित पशु पालन विभाग के अन्य अधिकारी शामिल हुए।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखचम्बा ! सदर विधायक चम्बा ने पिछले कल डीआरडीए कार्यालय में दी दबिश।
अगला लेखऊना । ग्राम पंचायत जखेड़ा में आज एक जनसभा को संबोधित किया – सत्ती । ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें