चुराह ! पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी की कालोनी चौक पर स्थापित होगी भव्य प्रतिमा – हंसराज ।

0
2103
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा । विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई की तीसा स्थित कालोनी चौक पर भव्य प्रतिमा स्थापित की जाएगी ! उन्होंने यह भी कहा कि अटल बिहारी का महान व्यक्तित्व और आदर्श हमेशा प्रेरणा स्रोत रहेंगे । विधानसभा उपाध्यक्ष आज उपमंडल चुराह के तहत नवगठित ग्राम पंचायत डोंरी की मुख्य सड़क से सालवीं तक एंबुलेंस संपर्क सड़क का शिलान्यास करने के पश्चात आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए बोल रहे थे ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इससे पहले हंसराज ने ग्राम पंचायत थल्ली में रूण्डाल से किलबाहला गांव तक एम्बुलेंस संपर्क सड़क का शिलान्यास और तीसा स्थित कालोनी में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी की भव्य प्रतिमा स्थापित करने व अटल चौक निर्माण की आधारशिला भी रखी । इस दौरान उन्होंने कॉलोनी चौक के नाम को अटल चौक करने की भी घोषणा की ।

अपने संबोधन में हंसराज ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेई के ऐतिहासिक निर्णय, स्मृतियां और उपलब्धियां प्रेरणा स्त्रोत हैं । वे हिमाचल को अपना दूसरा घर मानते थे। उनके द्वारा प्रदेश की उन्नति और तरक्की के लिए दिए गए योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा ।

उन्होंने कहा कि उपमंडल चुराह में अटल बिहारी वाजपेई को समर्पित आधुनिक सुविधाओं से युक्त एक लाइब्रेरी बनाने की भी कार्य योजना को तैयार किया गया है । इस कार्य योजना को व्यवहारिक रूप देने के लिए ग्राम पंचायत तीसा में उपयुक्त जगह का चयन किया जा रहा है और जल्द अटल लाइब्रेरी को शुरू कर दिया जाएगा । जिससे प्रशासनिक और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों में जुटे चुराह घाटी के युवा वर्ग को महत्वपूर्ण किताबें, पत्र-पत्रिकाएं, हाई स्पीड इंटरनेट सुविधा और विशेषज्ञ शिक्षाविदों से सीधे संवाद का अवसर उपलब्ध होगा ।

राष्ट्रीय रोजगार गारंटी अधिनियम के माध्यम से विभिन्न योजनाओं के कन्वर्जेंस को ग्रामीण विकास में महत्वपूर्ण

कड़ी बताते हुए उन्होंने कहा कि पंचायती राज अधिनियम के तहत ग्राम पंचायतों को प्रदत्त शक्तियां व ग्राम सभा के निर्णयों की अहमियतता और पंचायती राज संस्थाओं की ग्रामीण विकास में महत्वपूर्ण भूमिका के मद्देनजर अब इन संस्थाओं द्वारा परंपरागत ग्रामीण विकास के कार्यों के अतिरिक्त ग्रामीण संपर्क सड़कों , पेयजल और सिंचाई योजनाओं व स्वावलंबन गतिविधियों को विधानसभा क्षेत्र चुराह में तत्परता और सक्रियता के साथ शुरू किया गया है ।

उन्होंने यह भी कहा कि तीसा में 100 बिस्तरों वाले अस्पताल के लिए भव्य भवन का निर्माण भी किया जाएगा । इसके अलावा भंजराडू में मिनी सचिवालय निर्माण के लिए उपयुक्त जगह का चयन कर लिया गया है और जल्द निर्माण कार्य को आरंभ किया जाएगा ।

ग्राम पंचायत तीसा और खखड़ी में लोगों को पेश आ रही पेयजल समस्या के शीघ्र समाधान के लिए हंसराज ने जल शक्ति विभाग को समयबद्ध तौर पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए ।

इस अवसर पर जिला भाजपा महामंत्री वीरेंद्र ठाकुर, अध्यक्ष पंचायत समिति श्रीमती देवकी देवी, पंचायत प्रधान भंजराडू कृष्णा महाजन, प्रधान ग्राम पंचायत तीसा केके महाजन ,वरिष्ठ उपाध्यक्ष भाजपा तेज सिंह वर्मा, युवा मोर्चा अध्यक्ष अमन राठौर, उपाध्यक्ष कुलवंत शर्मा, अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष गोविंद कुमार, सदस्य गुज्जर कल्याण बोर्ड पासूम दीन, उप मंडल अधिकारी मनीष चौधरी, खंड विकास अधिकारी मोहिंदर सिंह, सहायक अभियंता जल शक्ति संजय कौशल सहित युवक मंडल, महिला मंडल , पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधि और स्थानीय गणमान्य लोग उपस्थित रहे ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! 36 शराब की बोतलों के साथ पुलिस ने दो को धर दबोचा।
अगला लेखशिमला ! नवरात्रों के दौरान कोरोना के फैलाव को कैसे रोका जाये के लिए बैठक – उपायुक्त