चम्बा/तीसा ! 15 दिनों के भीतर बहाल करें बिजली व्यवस्था- विधानसभा उपाध्यक्ष !

0
1269
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! बिजली बोर्ड के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने कहा कि बर्फबारी वाले जिन क्षेत्रों में बिजली बाधित हुई है उसे बोर्ड 15 दिन के भीतर बहाल करना सुनिश्चित करे। उन्होंने यह भी कहा कि कुछ इलाकों में बिजली चोरी की भी शिकायतें मिल रही हैं। बोर्ड जांच करे और ऐसे असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। बिजली चोरी को गंभीर अपराध मानते हुए ऐसे व्यक्तियों को अवश्य दंडित किया जाना चाहिए।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

विधानसभा उपाध्यक्ष ने बिजली बोर्ड के अधिकारियों को लो वोल्टेज की समस्या को लेकर भी आवश्यक कदम उठाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि जो ट्रांसफार्मर कार्यशील नहीं रहे हैं, उन्हें भी विभाग जल्द बदले या मरम्मत करे ताकि ग्रामीणों को सर्दी के इस मौसम के दौरान दिक्कतों का सामना ना करना पड़े।

विधान सभा उपाध्यक्ष ने कहा कि अवरुद्ध लाइनों के खंभों को भी 15 दिन के भीतर टेंडर प्रक्रिया पूरी करके जल्द उस कार्य को अमली जामा पहनाया जाए। इसे बोर्ड प्राथमिकता के आधार पर पूरा करे। विधान सभा उपाध्यक्ष ने कहा कि चुराह विधानसभा क्षेत्र के जो इलाके बर्फबारी से प्रभावित रहते हैं उनके लिए बिजली बोर्ड एक विशेष कार्य योजना भी तैयार करे ताकि सर्दियों के मौसम में ट्रांसमिशन लाइनों के टूटने से बिजली आपूर्ति लंबे समय तक बाधित ना रहे।

डॉ हंस राज ने यह भी कहा कि बिजली बोर्ड द्वारा गरीबी की रेखा से नीचे गुजर बसर करने वाले बिजली उपभोक्ताओं को जो रियायतें दी जा रही हैं उनका लाभ उन्हें अवश्य दिया जाए। उन्होंने कहा कि जानकारी के अभाव में लाभ से कोई भी परिवार वंचित नहीं रहना चाहिए।

अधिशासी अभियंता पवन शर्मा ने विधानसभा उपाध्यक्ष को अवगत करते हुए कहा कि चुराह क्षेत्र में लकड़ी के पुराने करीब 400 खंभों को स्टील के खंभों में बदला गया है। उन्होंने यह भी बताया कि जिन क्षेत्रों में बिजली की ज्यादा लो वोल्टेज की समस्या है वहां बिजली बोर्ड द्वारा 6 विद्युत ट्रांसफार्मर भी स्थापित किए जा रहे हैं।

बैठक में सहायक अभियंता दीवान चंद गुप्ता, बिजली बोर्ड के अन्य अधिकारी और स्थानीय पंचायत राज प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! प्रीति मुकुल को सौंपी एनयूजे आई हिमाचल महिला विंग अध्यक्ष की कमान !
अगला लेखशिमला के धमून गांव में पूर्व सैनिकों, महिलाओं, युवाओं और बच्चों ने लगाई ‘‘देशभक्ति दौड़’’ !