शिमला ! स्वतंत्रता सेनानी स्व.सत्यानंद स्टॉक्स की जयंती पर श्रद्धा सुमन अर्पित किये – कुलदीप राठौर !

0
2730
फाइल चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश में सेब के जनक कांग्रेस नेता स्वतंत्रता सेनानी स्व.सत्यानंद स्टॉक्स की जयंती पर उन्हें अपने श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा है कि प्रदेश उनके योगदान को कभी नही भूला सकता।उन्होंने कहा है कि हिमाचल जो आज पूरे देश ही नही विश्व मे सेब राज्य के रूप में जाना जाता है, यह सब सत्यानंद स्टोक्स की ही देन है।उन्होंने कहा कि अगर सत्यानांद स्टॉक्स हिमाचल न आते तो शायद ही प्रदेश सेब राज्य बन पाता।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

राठौर ने सत्यानांद स्टॉक्स को याद करते हुए कहा की एक सुविधा सम्पन्न घर से तालुक रखने वाला व्यक्ति जो अमेरिका से भारत घूमने के लिए आता है को हिमाचल प्रदेश ने इतना आकर्षित किया कि वह हिमाचल का बेटा बन गया।प्रदेश में गरीबों व वीमार लोगों का मसीहा बन गया।

राठौर ने कहा कि सत्यानांद स्टॉक्स जो अमेरिका से भारत आते है उन्हें देश ने इतना आकर्षित किया कि वह देश को अंग्रेजों की गुलामी से मुक्त करवाने के लिए महात्मा गांधी के साथ स्वतंत्रता संग्राम में बढ़चढ़ कर भाग लेने लगें।उन्होंने महात्मा गांधी के आदर्शों को अपनाते हुए देश की आजादी की लड़ाई लड़ी व हिमाचल को अपना घर बनाया। राठौर ने सत्यानांद स्टॉक्स की जयंती पर आज अपने श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि प्रदेश उनका सदैव ऋणी रहेगा और उन्हें उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखहमीरपुर ! भाजपा बूथ स्तर पर डिजिटल माध्यम से सत्यापन – त्रिलोक जम्वाल !
अगला लेखसुन्नी में 74वाँ स्वतंत्रता दिवस समारोह हर्षोल्लास के साथ मनाया गया !