शिमला ! कैबिनेट बैठक में लिए गए निर्णयों का स्वागत – सुरेश कश्यप !

0
3120
फाइल चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! भारतीय जनता पार्टी हिमाचल प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने हिमाचल प्रदेश में जयराम सरकार द्वारा कैबिनेट बैठक में लिए गए निर्णयों का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कैबिनेट में जल शक्ति विभाग में 2322 कार्यकर्ताओं की नियुक्ति करने का निर्णय लिया गया। इनमें विभागीय पैरा कार्यकर्ता नीति के अन्तर्गत 718 पैरा पम्प आॅपरेटर, 162 पैरा फिटर्स और 1442 बहुउदेशीय कार्यकर्ता शामिल हैं, जो 486 पेयजल और 31 सिंचाई योजनाओं का संचालन करेंगे। सरकार ने यह निर्णय लेकर प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरियों के द्वार खोले है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

प्रदेश महामंत्री त्रिलोक जम्वाल ने बिलासपुर जिला के झण्डूता में लोक निर्माण विभाग का नया मण्डल खोलने और विभाग के घुमारवीं मण्डल के अन्तर्गत बरठीं, झण्डूता और कलोल को इसके नियंत्रण में लाने के अतिरिक्त आवश्यक पद सृजित करने का निर्णय का स्वागत किया।

प्रदेश महामंत्री त्रिलोक कपूर ने राष्ट्रीय एम्बुलेंस सर्विस-108 के सुचारू संचालन के लिए विशेष अंतरिम उपाय के रूप में समझौता प्रावधानों के ऊपर प्रावधान करने और जीवीके-ईअमआरआई के कर्मचारियों को अंतरिम वेतन का भुगतान करने के निर्णय को जनता के लिए अच्छा निर्णय बताया।

प्रदेश उपाध्यक्ष कृपाल परमार ने सरकार द्वारा हिमाचल प्रदेश वार अवार्ड्स एक्ट-1972 की धारा-3 में संशोधन के निर्णय का स्वागत किया । उन्होंने युद्ध जागिरों का अनुदान पांच हजार रुपये से बढ़ाकर सात हजार रुपये प्रतिवर्ष करने को हमारे प्रदेश के जवानों के लिए एतिहासिक निर्णय बताया।

उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिला के शाहपुर में नगर पंचायत के गठन को स्वीकृति प्रदान की गई। इसके लिए विभिन्न श्रेणियों के सात पद सृजित करने का निर्णय लिया यह कांगड़ा क्षेत्र के लिए बड़ी उपलब्धी है।

प्रदेश महामंत्री राकेश जम्वाल ने मण्डी जिला की नगर पंचायत सरकाघाट को नगर परिषद के रूप में स्तरोन्नत करने का निर्णय जिससे शहर की बेहतर योजना तैयार की जा सके को मंडी क्षेत्र की लंबी मांग को पूर्ण करने वाला निर्णय बताया है।
भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने बताया कि हिमाचल प्रदेश मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कार्यकाल में चौमुखी विकास कर रहा है, कैबिनेट के निर्णय से हिमाचल प्रदेश के सभी क्षेत्र लाभान्वित हुए हैं । आने वाले समय में इसी प्रकार से जयराम सरकार हिमाचल प्रदेश को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का कार्य निरंतर करती रहेगी ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! मुसकान जिंदल ने की मुख्यमंत्री से भेंट !
अगला लेखशिमला ! प्रदेश की जमीनें बाहरी लोगों को लीज के नाम पर कौड़ियों के भाब बेची जा रही – कुलदीप राठौर !