धर्मशाला ! बाहरी राज्यों से आए लोगो के परिवारों को भी 28 दिन होम क्वारंटीन में रहना होगा !

0
3021
फाइल चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

धर्मशाला ! उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कहा कि बाहरी राज्यों से आए नागरिकों के परिवारों को भी 28 दिन के क्वारंटीन की शर्त पूरी करनी होगी इस बाबत आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। क्वांरटीन नागरिकों एवं परिवारों को सामाजिक दूरी तथा घर में ही रहना होगा। उन्होंने कहा कि इन परिवारों को आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी भी सुनिश्चित की जाएगी। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि अब होम क्वारंटीन किए नागरिकों की कड़ी निगरानी भी की जाएगी तथा क्वारंटीन के आदेशों की उल्लंघना करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए अभी तक कोई दवाई नहीं बनी है तथा लोगों को सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए स्वयं ही अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करनी होगी।कोरोना मुक्त हिमाचल ऐप भी मोबाइल पर करना होगा इंस्टॉल उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि क्वांरटीन किए गए सभी नागरिकों को कोरोना मुक्त हिमाचल ऐप भी इंस्टॉल करना जरूरी होगा ताकि इस ऐप के माध्यम से आसपास के क्षेत्रों के कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के बारे में जानकारी मिल सके इसके अतिरिक्त इसी ऐप पर कोरोना वायरस से बचने के उपायों के बारे में भी जानकारी हासिल की जा सकती है।

उन्होंने कहा कि आरोग्य सेतु ऐप भी सभी नागरिकों, कर्मचारियों तथा दुकानदारों को अपलोड करने के पहले से ही निर्देश दिए गए हैं ताकि कोरोना संक्रमितों के बारे में अपडेट जानकारी मिल सके।

कांगड़ा जिला में 46 सेंपल की रिपोर्ट नेगेटिव उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा जिला में कोरोना के 46 सेंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है जबकि एक सेंपल फिर से लिया जाएगा। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा जिला में कोविड-19 को लेकर विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों में सेंपल एकत्रित किए जा रहे हैं तथा टेस्टिंग सुविधा का भी विस्तारीकरण किया गया उन्होंने कहा कि सभी नागरिकों को स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करनी चाहिए इसके साथ ही अपने गांव या परिवार में बाहरी क्षेत्रों से आने वाले व्यक्तियों के बारे में तुरंत प्रशासन को सूचित करना चाहिए ताकि समाज को सुरक्षित रखा जा सके और कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

उपायुक्त ने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि घरों से बेवजह बाहर नहीं निकलें तथा लॉकडाउन का पूरा अनुपालन सुनिश्चित करें।जिला में आवश्यक खाद्य वस्तुओं की आपूर्ति उपायुक्त राकेश प्रजापति ने बताया कि 07 मई को कांगड़ा जिला में 11 गाड़ियां ब्रेड की, 220 सब्जियों के वाहन, दूध के 51 वाहन तथा 26 गाड़ियां रसोई गैस की, अनाज की 178 गाड़ियों तथा मेडिसन की 24 वाहनों के माध्यम से आपूर्ति की गई है। उन्होंने कहा कि खाद्य निगम के गोदामों में राशन का आवश्यक स्टाक उपलब्ध है। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि सभी दुकानदारों को रेट लिस्ट प्रदर्शित करना अनिवार्य किया गया है तथा नियमित तौर पर रेट लिस्ट की चेकिंग भी की जा रही है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखमंडी ! होम क्वारंटाइन परिवारों को होम डिलीवरी सेवा से हो रही जरूरी सामान की आपूर्ति – आशुतोष गर्ग !
अगला लेख!! राशिफल 08 मई 2020 शुक्रवार !!