चम्बा ! रावी नदी में मिंजर विसर्जन की रस्म के साथ किया गया मिंजर मेले का समापन।

0
2163
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! ऐतिहासिक मिंजर मेले का रविवार को रावी नदी में मिंजर विसर्जन की रस्म के साथ समापन हो गया। समापन समारोह में सदर विधायक पवन नैयर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इससे पहले अखंड चंडी पैलेस से एक भव्य शोभायात्रा निकाली गई, जो शहर के मुख्य बाजार से होती हुई मंजरी गार्डन पहुंची।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

कोविड-19 की वजह से शोभा यात्रा में सिर्फ परंपराओं से जुड़े लोग ही शामिल रहे। शोभायात्रा का नेतृत्व शहर के प्रमुख देवता भगवान रघुवीर ने किया। शोभायात्रा के सफल आयोजन व कोविड-19 की गाइडलाइन के तहत नगर परिषद चंबा के तहत आने वाले तमाम वार्ड सील रहे। करीब पांच घंटों तक इन वार्डों में कोई गतिविधि नहीं हुई।

प्रशासन द्वारा पहले ही वाहनों की आवाजाही व लोगों के घरों से निकलने पर पाबंदी लगा दी थी। शोभायात्रा के मंजरी गार्डन पहुंचने पर लोक गायकों ने पारंपरिक कुंजड़ी मल्हार का गायन किया। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा गया। मुख्य अतिथि ने मंत्रोच्चारण के साथ रावी नदी में नारियल व मिंजर प्रवाहित कर सुख-समृद्धि की कामना की।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा/साहो ! रिडिस्कवर संस्था द्वारा मिंजर मेले के समापन अवसर पर किया गया विभिन्न प्रकार की गतिविधियों का आयोजन।
अगला लेखजंजैहली । नौजवान सभा बगड़ा थाच द्वारा चलाया जा रहा “पौधे लगाओ पर्यावरण बचाओ”अभियान ।