बद्दी ! कोरोना नायक सफाई कर्मियों को किया जाए नियमित – मेला राम चंदेल !

- भामस ने दी आंदोलन तेज करने की चेतावनी...

0
2922
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बद्दी ! नगर परिषद बद्दी के ठेकेदार के अधीन कार्य करने वाले सफाई कर्मचारियों ने उनके भविष्य के लिए ठोस नीति सरकार की ओर से तैयार न करने से रोष जताया है। भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश अध्यक्ष मेला राम चंदेल ने नेतृत्व मेंं मजदूरों ने आंदोलन को तेज करने की धमकी दी है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश अध्यक्ष मेला राम चंदेल, जिला उपाध्यक्ष रणजीत सिंह, प्रदेश सदस्य राजू भारद्वाज, खेमराज, बाल किशन, चनन सिंह, सुनिता के नेतृत्व में सफाई कर्मी मोनू, दर्शन सिंह, तेजपाल, मीना, शशिबाला, राजेश, रोशन, भोपाल,सोनू, मांगा सिंह, मेहताब नप परिसर में एकत्रित हुए।कामगारों ने कहा कि वह पिछले 18सालों से ठेकेदार के पास काम कर रहे है लेकिन अभी तक श्रम विभाग की ओर से उनके लिए कोई ठोस नीति तैयार नहीं हुई है। वह पिछले लंबे समय से नियमतीकरण की मांग के साथ साथ श्रम कार्यालय के तहत हाजरी कार्ड बनाने, साल में दो वर्दी देने की मांग कर रहे है लेकिन उनकी अभी तक किसी भी मांग को पूरा नहीं किया गया है जिससे उनका भविष्य चौपट होता नजर आ रहा है।

प्रदेश अध्यक्ष मेला राम चंदेल ने कहा कि सफाई कर्मियों की मांगो को लेकर 7 जुलाई को एक मांग पत्र नगर परिषद को सौंपा था जिसमें 20 दिन का समय नप को दिया गया था। 24 जुलाई को नगर परिषद के साथ भारतीय मजदूर संघ ने बैठक की लेकिन बैठक में कामगारों को मांगो को नहीं माना गया। जिसके चलते उन्होंने 15 दिन का ओर समय दिया है। अगर नगर परिषद इन कामगारों को मांगो को नहीं मानती तो आंदोलन को तेज कर दिया जाएगा। कामगार भूख हड़ताल पर जाएंगे जिसकी जि ममेदारी नगर परिषद की होगी। भामस ने एक ज्ञापन ईओ, एसडीएम व सरकार को भेजा है जिसमें दो दशक से लगातार ड्यूटी कर रहे सफाई कर्मचारियों के लिए कोई स्थाई नीति बनाए जाएं।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबद्दी ! उद्योग संगठनों ने प्रदेश सरकार के लॉकडाऊन के सर्वे पर जताई नाराजगी !
अगला लेखशिमला ! राज्य सचिवालय में कर्मचारियों का धरना , सचिवालय में नहीं गए कर्मचारी !