तातापानी । 16 साल के राहुल रैना ने अपनी जान को जोखिम में डालकर बचाई सतलुज में डूबते व्यक्ति की जान ।

0
36663
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला/मंडी  के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल तत्तापानी में उस वक्त अफरा तफरी मच गई जब एक व्यक्ति ने शाम 6:30 बजे के करीब होटल हॉट स्प्रिंग के समीप से सतलुज नदी में छलांग लगा दी। वहाँ से थोड़ी दूरी पर रह रही कुछ महिलाओं ने इस व्यक्ति को डूबता देख बचाओ बचाओ चिल्लाना शुरू कर दिया । चीख चिलाट का शोर सुनते ही एक 16 साल के नाबालिग राहुल रैना वहां पहुंचा और देखा कि एक आदमी पानी में डूब रहा है उसने आदमी को आवाजे दी।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

परंतु आदमी पानी के अत्याधिक ठंडा होने की वजह बेहोश हो गया था और डूब रहा था लेकिन इस युवा ने अपनी जान की परवाह किये बिना ही उपर से सतलुज नदी में छलांग मारी और इस आदमी को पकड़ कर 50 मीटर आगे ले जाने के बाद किनारे पर पहुँचाया, पानी का बहाओ बहुत तेज था क्योंकि आजकल ग्लेशियर पिघल रहे हैं और सतलुज अपने पूरे उफान पर है फिर भी राहुल ने अपनी जान को जोखिम में डालकर रिंकू नामक इस व्यक्ति को पानी से बाहर निकाला। लेकिन यह व्यक्ति पूर्णतया बेहोश था राहुल ने इस व्यक्ति की 10 से 15 मिनट तक सीपीआर की । ताकि हादसे का शिकार हुये व्यक्ति को सांस आ सके और उसकी जान बचाई जा सके।

15 मिनट की जद्दोजहद के बाद व्यक्ति ने सांस लेना शुरू किया फिर भी वह बेहोशी की हालत में था जहां से उसे उपचार के लिये सुन्नी के नागरिक अस्पताल ले जाया गया। अब इस व्यक्ति की हालत स्थिर है। फिलहाल इस हादसे में राहुल की टांगों में भी काफी चोटें आई है। उधर सुन्नी पुलिस का कहना है कि उन्हें इस हादसे की कोई जानकारी नही मिली है । लेकिन लोगों से ही इसकी जानकारी जुटाई जा रही है उसके बाद ही आगे की कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेख!! राशिफल 24 जून 2020 बुधवार !!
अगला लेखबिलासपुर 24 जून 2020 के फल और सब्जियों के दाम ।