चम्बा जिला की रिकवरी रेट पहुँची दूसरे जिलों से आगे।

0
2583
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है जिसके चलते संख्या चार सौ के करीब पहुँच गई है। लेकिन प्रदेश के कई जिले ऐसे है जहाँ रिकवरी रेट सबसे बेहतरीन माना जा रहा है। उन्ही में से एक चंबा जिला भी है । यहाँ सबसे पहले कोरोना वायरस के मामले सामने आए थे जिसके बाद प्रदेश के दुसरे जिलों में मामले सामने आते रहे। लेकिन जिस तेजी के साथ चंबा में मामले सामने आए थे उस गति के साथ ये मामले आगे नहीं बढ़ सके। हालंकि इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की जागरूकता भी काफी हद तक जिम्मेदार है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

हालंकि एक समय ऐसा आ गया था जब चंबा जिला में एक हो मामला रह गया था उसके बाद चंबा जिला कोरोना मुक्त हो गया था। अचानक जो लोग प्रदेश के दुसरे राज्यों से चंबा पहुंचे उन्होंने चंबा की चिंता बढाने का काम किया। लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने काफी सयम के साथ कार्य किया जिसके चलते परिणाम सबके सामने है। चंबा जिला में 32 कोरोना के मामले अभी तक मार्च से लेकर पाए गए। लेकिन सबसे बड़ी ख़ुशी की बात है की इनमे से 18 लोग ठीक होकर अपने परिवार के साथ रह रहे है।

हालंकि चंबा में अभी भी 14 लोग संक्रमित है लेकिन चंबा जिला प्रदेश में रिकवरी रेट के माध्यम से सबसे बेहतर माना जा रहा है। चंबा का रिकवरी रेट 56 प्रतिशत है जो प्रदेश के दुसरे जिलों से काफी आगे है। हालंकि इससे भी ख़ुशी की बात ये है की यहाँ दो साल की मासूम भी कोरोना से जंग जीत कर अपने घर जा चुकी है।

वहीँ दूसरी और चंबा के जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ गुरमीत कटोच का कहना है की चंबा जिला में 32 के करीब संक्रमित मामले सामने आये थे जिनमे अभी तक 18 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके है लेकिन अभी भी 14 लोग संक्रमित है जिनका इलाज चल रहा है। हमने चंबा जिला में पांच हजार से अधिक टेस्ट करवाए है। पिछले कल 89 सैंपल नेगटिव आए है इसके अलावा 98 सैंपल भेजे है जांच के लिए जिनकी रिपोर्ट आज आएगी उसके बाद तीन सैंपल हमने आयुर्वेदिक अस्पताल से फोलोअप के लिए भेजे है जिनकी रिपोर्ट आना बाकी है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेख!! राशिफल 10 जून 2020 बुधवार !!
अगला लेखकेलांग । मंत्री लोग बाहर से आ रहे, उन्हें क्यों क्वांरटीन नही किया जाता ?