हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड की दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित।

0
4242
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

धर्मशाला ! हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से मंगलवार को शैक्षणिक सत्र 2019-20 का दसवीं कक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। एक लाख चार हजार नियमित विद्यार्थियों ने दसवीं की परीक्षा दी थी, जिसमें से 70571 उत्‍तीर्ण हुए।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

परीक्षा परिणाम 68.11 फीसद रहा है। टॉप टेन में इस बार 37 विद्यार्थियों ने स्‍थान बनाया है, बीते वर्ष दसवीं की मेरिट लिस्‍ट में 39 विद्यार्थियों ने स्‍थान पाया था। मेरिट में 23 लड़कियां और 14 लड़के हैं। 5617 विद्यार्थियों को कंपार्टमेंट आई है।

कांगड़ा जिला के नगरोटा बगवां क्षेत्र के समलोटी की कुमारी तनु ने टॉप किया है। इशान पब्‍लिक स्‍कूल हार समलोटी की छात्रा तनु ने 700 में से 691 अंक हास‍िल क‍िए। दूसरे स्‍थान पर रहे हमीरपुर के न्‍यू गुरुकुल पब्‍लिक स्‍कूल गोपाल नगर के क्षितिज शर्मा ने 690 अंक हासिल किए।तीसरे नंबर पर तीन विद्यार्थियों ने स्‍थान पाया है।

ग्‍लोरी पब्‍लिक स्‍कूल बिलासपुर के वंश गुप्‍ता, कांगड़ा के इशान पब्‍‍िलक स्‍कूल समलोटी की शगुन राणा और बिलासपुर घुमारवीं के राजकीय उच्‍च विद्यालय पंतेहड़ की अनीशा शर्मा ने 689 अंक हास‍िल किए। शिक्षा बोर्ड के अध्‍यक्ष डॉ सुरेश कुमार सोनी और सचिव अक्षय कुमार ने परीक्षा पर‍िणाम की जानकारी दी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला । नवनियुक्त हिमाचल डीजीपी संजय कुंडू हुए क्वारन्टीन ।
अगला लेखचम्बा ! कांग्रेस पार्टी ने पी पी किट घोटाले की उच्च स्तरीय जांच की उठाई मांग।