शिमला ! हिमाचल के शिक्षण संस्थानों में 30 जून तक अवकाश घोषित – सुरेश भारद्वाज !

0
3579
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! हिमाचल के शिक्षण संस्थानों में 30 जून तक अवकाश घोषित कर दिया गया है। कोरोना के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने यह फैसला लिया है। इस दौरान स्कूल से लेकर कॉलेज व विश्वविद्यालय में शैक्षणिक गतिविधियां बंद रहेगी । शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने मंगलवार को बताया कि शिक्षण संस्थान खोलने पर जुलाई के प्रथम सप्ताह में विचार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 30 जून तक शिक्षण संस्थानों में अवकाश रहेगा।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

गौरतलब है कि, प्रदेश में शिक्षण संस्थानों को बंद करने से संबधित एक प्रस्ताव मंगलवार को शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज को भेजा गया था। उन्होंने कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए 30 जून तक स्कूल-कॉलेजों को बंद रखने का फैसला लिया गया है। उन्होंने बताया कि जुलाई के पहले सप्ताह में स्कूल-कॉलेजों को खोलने का फैसला लिया जाएगा। केंद्र सरकार भी देश में स्कूलों को खोलने को लेकर सभी राज्यों से चर्चा कर रही थी। वहीं, हिमाचल सरकार का भी मानना था कि कोरोना संक्रमण का प्रकोप कम होने पर ही स्कूलों को खोलने का फैसला लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि स्कूलों में पहले 15 जून और कॉलेजों में 10 जून तक अवकाश घोषित किया गया था, जिसे अब बढ़ाकर 30 जून तक कर दिया गया है। केंद्र सरकार इसके लिए अनलाक के दूसरे व तृतीय चरण में गाइडलाइन बनाएगी, जिसका अध्ययन करने के बाद हिमाचल में शिक्षण संस्थानों को खोलने का विचार किया जाएगा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! 4334 लोगों ने पूरी की 14 दिन क्वॉरेंटाइन अवधि।
अगला लेखबिलासपुर । ट्रक व स्कूटी की टक्कर में युवक की मौत ।