शिमला। निजी बस ऑपरेटर संघ का एक प्रतिनिधिमंडल परिवहन मंत्री से मिला !

0
1164
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! हिमाचल प्रदेश निजी बस ऑपरेटर संघ का एक प्रतिनिधिमंडल परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर से उनके कार्यालय में मिला और एक जून से बसें चलाने के लिए विस्तृत बातचीत की तथा मंत्री ने आश्वासन दिया है कि निजी बस ऑपरेटरों कि मदद के लिए सरकार वचनबद्ध है तथा निजी बस ऑपरेटरों की हर तरह से आर्थिक मदद करेगी।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस बैठक की जानकारी देते हुए हिमाचल प्रदेश निजी बस ऑपरेटर संघ के प्रदेश अध्यक्ष राजेश पराशर ने कहा है कि सरकार द्वारा निजी बस ऑपरेटर को बसें चलाने के लिए पूरी तरह से बाध्य नहीं किया है लेकिन यह आश्वासन भी दिया है कि जो व्यक्ति बस चलाने में असमर्थ है उसके लिए सरकार आर्थिक पैकेज उपलब्ध करवाने की कोशिश करेगी जो व्यक्ति अपने बसे चलाना चाह रहा है वह चला सकता है।

परिवहन मंत्री ने न्यूनतम कराया तथा सामान्य किराए में भी बढ़ोतरी करने का आश्वासन दिया और कहा है कि इस बारे में वह मुख्यमंत्री से बात करेंगे और अगली कैबिनेट की बैठक में इस पर फैसला लिया जाएगा। उन्होंने कहा है कि सरकार पूरी तरह से हिमाचल प्रदेश के निजी बस ऑपरेटर के हित में कार्य कर रही है तथा देश की निजी बस ऑपरेटर भी इस वैश्विक महामारी के मद्देनजर सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है।

परिवहन मंत्री ने कहाँ कि ज़ब बसें चलेगी तो निदेशक परिवहन द्वारा हर सप्ताह रिव्यु बैठक आयोजित की जाएगी और अगर बसें घाटे में चलेगी तो सरकार उसकी आर्थिक मदद करेगी। मंत्री ने कहा है की जो चालक परिचालक प्रवासी मज़दूरों को लेकर अन्य राज्य में गए थे उनको भी 50 लाख के बीमा में कवर किया जायेगा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखकुल्लू ! नशे की खेती पर तीखी नजर बनाये रखने के लिए टीम का गठन !
अगला लेखसंभावित टिड्डियों के हमले के मददेनजर राज्य में अलर्ट !

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें