कुल्लू ! नशे की खेती पर तीखी नजर बनाये रखने के लिए टीम का गठन !

0
3666
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

जिला कुल्लू पुलिस ने नशे की खेती पर तीखी नजर बनाये रखने के लिए एक टीम का गठन किया है।कोरोना महामारी करके लगे लॉकडाउन के दौरान भी पुलिस की टीम ने जिला कुल्लू के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा किया। इस दौरान टीम ने पाया कि ऊंचाई वाले इलाकों में नशा तस्करों द्वारा अफीम की खेती की गई है। जिसके चलते पुलिस ने अफीम को नष्ट करने का अभियान भी शुरू किया। कुल्लू पुलिस ने मनाली बंजार व आनी के विभिन्न क्षेत्रों में अफीम के एक लाख पौधों को नष्ट किया है। वहीं 35 मामले दर्ज किए गए हैं जिस पर 23 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

हालांकि पुलिस लगातार नशे की तस्करी पर कार्रवाई अमल में ला रही है लेकिन उसके बावजूद भी नशा तस्करों के हौसले बुलंद है। नशा तस्कर वन भूमि के साथ लगती भूमियों पर अफीम की खेती कर रहे हैं लेकिन कुल्लू पुलिस की कार्यवाही भी लगातार उन पर भारी पड़ती जा रही है। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि पुलिस की टीम ने गश्त के दौरान एक लाख अफीम के पौधों को नष्ट किया है। वही पुलिस की मुहिम लगातार जारी है ताकि जिला कुल्लू से नशे की खेती को नष्ट किया जा सके। बीते दिनों पुलिस की टीम ने पतलीकूहल इलाके में 27000 अफीम के पौधों को नष्ट किया था वही बंजार व आनी में भी अफीम की खेती को बड़ी मात्रा में नष्ट किया गया था।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखकुल्लू ! करंट से हुई युवक की मौत मामले में 4 गिरफ्तारियां !
अगला लेखशिमला। निजी बस ऑपरेटर संघ का एक प्रतिनिधिमंडल परिवहन मंत्री से मिला !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]

बिलासपुर ! अथर्व यूथ क्लब के सदस्यों ने 31,000 रुपए की...

बिलासपुर ! आज बिलासपुर जिले की तहसील घुमारवीं गावं मुच्छबान पंचायत करलोटी के निवासी ज्ञानचंद की सुपुत्री की शादी थी ।ज्ञानचंद की चार पुत्रियां...
[/vc_column][/vc_row]