बद्दी ! सिप्ला कंपनी स्थानीय प्रसाशन के साथ मिलकर कर रही है जरूरी सामानो की आपूर्ति !

- कंपनी ने हाल ही में 25 करोड़ रुपये का केयरिंग फॉर लाइफ कोविड-19 समर्पित फंड किया था लॉन्च ... - कंपनी ने अभी तक कर चुकी है 8000 मास्क और 1400 सैनिटाइजर्स वितरित...

0
3357
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बद्दी ! बद्दी के उद्योग सिप्ला लिमिटेड ने उन कई पहलों की घोषणा की है, जोकि बद्दी में कोविड-19 महामारी से निपटने के लिये की गई है। कंपनी ने हाल ही में 25 करोड़ रुपये का केयरिंग फॉर लाइफ कोविड-19 समर्पित फंड लॉन्च किया था। ताकि उन कई तात्कालिक और लंबी अवधि के राहत कार्यों को आगे बढ़ाया जा सके। जिसकी जरूरत इस संकट से उबरने के लिए देश को है। बद्दी में कंपनी ने सरकार के कोविड-19 प्रबंधन प्रयासों को आगे बढ़ाने के लिये स्थानीय प्रशासन के साथ काम कर रही है। सिप्ला के प्रयास मुख्य रूप से उसके कर्मचारियों, वेंडर्स, ठेका कर्मियों, फ्रंटलाइन एडमिनिस्ट्रेशन, स्वास्थ्यरक्षा कर्मियों और बुनियादी जरूरतों तक कम पहुंच रखने वाले वंचित समुदायों की सुरक्षा और सेहत पर लक्षित हैं। सिप्ला स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहा है ताकि उनकी त्वरित जरूरतों की पहचान की जा सके और अपेक्षित सहायता मिल सके। इसके लिए यह सरकारी प्रशासन, पुलिस और स्वास्थ्य सेवा पारिस्थितिकी तंत्र के भीतर विभिन्न हितधारकों को व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण ;पीपीई और सुरक्षा गियर की आपूर्ति कर रहा है। कंपनी ने अभी तक 8000 मास्क और 1400 सैनिटाइजर्स वितरित किये हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

समुदाय के प्रति अपनी जिम्मेदारी को आगे बढ़ाते हुए सिप्ला द्वारा कंपनी की फैसिलिटीज के पास रहने वाले लोगों को स्थानीय प्रशासन के सहयोग से आवश्यिक वस्तुंओं को मुहैया कराई जा रही हैं। इसमें दवाईयां, फूड पैकेट, सैनिटाइजर्स, मास्क, और ग्लव्स शामिल हैं। सिप्ला फाउंडेशन ने समुदाय की दैनिक जरूरतों को पूरा करने में सहयोग देने के लिए संगठनों के साथ ही स्थानीय प्रशासन के साथ भागीदारी करना जारी रखा है। ट्रक चालकों सहित जरूरतमंदों को चरणबद्ध तरीके से ड्राई राशन किट्स के 300 पैकेट्स दिये गये हैं। इसके अलावा वित्तीय रूप से कमजोर युवाओं के लिए बद्दी यूनिवर्सिटी के साथ फाउंडेशन.समर्थित बीएससी प्रोग्राम को वर्चुअल क्लासेस के जरिये विस्तारित किया गया है ताकि स्टूडेंट्स अपनी शिक्षा जारी रख सकें। फाउंडेशन द्वारा समर्थित कौशल पहल भी ऑनलाइन चुनिंदा वोकेशनल ट्रेनिंग कोर्सेस प्रदान कर रही है ताकि कोविड के वक्त में युवाओं का नामांकन हो सके।

सिप्ला बद्दी में काम करने वाले कर्मचारी मरीजों के हित के लिए काम कर रहे हैं। सिप्ला बद्दी ने सोशल डिस्टेंसिंग और संक्रमण नियंत्रण के लिए सरकार द्वारा निर्धारित नियमों को लागू करने के लिए एक विशेष कोविड-19 कार्यबल का गठन किया है। सिप्ला टीमों के हित में कंपनी विस्तारित आवास सुविधाएँ प्रदान कर रही है। जहाँ कर्मचारियों को विनिर्माण सुविधा में प्रवेश करने से पहले 15 दिनों के लिए अनिवार्य क्वाररंटाइन में रहना आवश्यक है। काफी संख्या में स्टाफ मेंबर्स कंपनी द्वारा मुहैया कराए गए आवास में रह रहे हैं और अपने परिवारों से दूर हैं ताकि संक्रमण के जोखिम को दूर किया जा सके। सभी कर्मचारियों की व्यक्तिगत सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सैनिटाइजर्स, मास्क, ग्लव्स और सुरक्षा चश्मे दिए जाते हैं।

कंपनी सुविधा परिसर कर्मचारी परिवहन वाहनों और गुड्स कैरियर्स की लगातार स्वच्छता का कार्य कर रही है। गर्भवती महिलाओं, क्रेच सुविधा लेने वाली माताओं और संदिग्ध कर्मचारियों को घर से काम करने की सलाह दी गई है। सिप्ला ने कॉन्ट्रैक्चुअल वर्कफोर्स के लिए एक विशेष कोविड.19 मेडिकल इंश्योरेंस पॉलिसी की सुविधा भी प्रदान की है जिसमें व्यक्तिगत रूप से 25000 रुपये की कवरेज के साथ स्वयं और परिवार के सदस्य पति,पत्नी और दो बच्चे शामिल हैं।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखसोलन ! डेंगू सम्भावित क्षेत्रों में सुनिश्चित होगी फोगिंग एवं स्प्रे- डाॅ. उप्पल !
अगला लेखबद्दी ! अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बरोटीवाला तथा भटोलीकलां पंचायत में लोगों को किया जागरूक !