शिमला ! मजदूरों की कमी से बागवानो की परेशानी बढ़ी – नरेन्द्र बरागटा !

0
2466
फाइल चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! हिमाचल में कोरोना लाॅकडाउन का असर सेब सीजन पर भी दिखना शुरू हो गया है। शिमला सहित सेब वाले इलाकों में सेब सीजन आरंभ होने वाला है। लेकिन नेपाली मजदूरों की कमी से बागवानो की परेशानी साफ देखी जा सकती है। जुब्बल-कोटखाई के विधायक व मुख्य सचेतक नरेन्द्र बरागटा ने सेब सीजन के लिए नेपाली मजदूर उपलब्ध करवाने का मामला केंद्र सरकार से उठाने की मांग की है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने गुरूवार को बागवानों की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मुलाकात की। बरागटा ने बताया कि कोरोना बीमारी के कारण आने वाले सेब सीजन में नेपाली मज़दूरों की कमी से सेब उत्पादकों को किसी प्रकार की असुविधा न हो, इसके लिए मुख्यमंत्री से केन्द्र से चर्चा कर मजदूरों को प्रदेश में लाने का आग्रह किया।

उन्होंने सीजन में कार्टन तथा ट्रे की उपलब्धता पर भी सुझाव दिए तथा सेब के ढुलान के लिए गाड़ियों के प्रबंध करने पर भी चर्चा की।बरागटा ने मुख्यमंत्री से बागवानी को नई दिशा देने के लिए अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा में उतरने के लिए सीए स्टोर, कोल्ड स्टोर तथा प्रोसेसिंग प्लांट लगाने के लिए केन्द्र सरकार से विशेष आग्रह करने को कहा ताकि सेब व अन्य फलों का संरक्षण किया जा सके। उन्होंने प्रदेश के सभी मंडियों को राष्ट्रीय कृषि बाजार से जोड़ने तथा मंडी हस्तक्षेप योजना के अंतर्गत बागवानों की देय राशि स्वीकृत करने का निवेदन भी किया।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखकुल्लू ! मणिकर्ण के कसोल के पास एक व्यक्ति का कटा सिर मिला !
अगला लेखसुन्नी ! जलोग में आवारा पशुओं को शांत करने के लिए बैलों का बधियाकरण किया गया !