शिमला ! जनमानस की सेवा के लिए अपना समय दे रहे सभी योद्धाओं का आभार – डा0 राजीव बिन्दल !

0
3249
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा0 राजीव बिन्दल ने जारी एक प्रैस बयान में मीडिया कर्मियों, डाॅक्टर्स, पैरामैडिकल स्टाफ, पुलिस, बैंक कर्मचारी, सफाई कर्मचारी, पोस्ट ऑफिस कर्मचारी और अन्य कोरोना योद्धाओं का जो इस भयंकर महामारी में अपने जीवन को दाव पर लगाकर जनता को जागरूक करने के लिए, हिमाचल की रक्षा के लिए, हमारे जनमानस की सेवा के लिए अपना समय दे रहे हैं, उसके लिए उनका आभार प्रकट किया। उन्होनें कहा कि इस संकट की घड़ी में जब पूरी दुनिया इस महामारी से जूझ रही है वहीं भारत ने एक बहुत अच्छी मिसाल कायम की है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में अभी तक भारत दुनिया में बेहतर स्थिति में दिखाई पड़ता है परन्तु यह तभी संभव है जब देश का प्रत्येक नागरिक सरकार का सहयोग दे।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होनें कहा कि हिमाचल प्रदेश, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में सब समाज के लोगों को साथ लेकर हम एक रक्षा कवच बनाकर आगे बढ़े हैं। हिमाचल प्रदेश में कोरोना के 40 मामले आए जिनमें से 39 मामले हमें ठीक होते हुए दिखाई प्रतीत हो रहे हैं। यानि हिमाचल में प्रशासनिक व सरकार की व्यवस्था अच्छी रही है जिसकी पूरे भारत में चर्चा भी हो रही है। यहां तक कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने अन्य राज्यों से भी हिमाचल के माॅडल को अपनाने की अपील की है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी इस संकट की घड़ी में पूरी सक्रियता, निष्ठा के साथ जनसेवा में लगी हुई है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा ने पूरे देश में और वीडियो काॅन्फ्रेसिंग के माध्यम से आदेश किया कि मेरे प्रदेश में कोई भी व्यक्ति भूखा न सोये। जहां सरकार ने राशन की व्यवस्था की वहीं हमारा कार्यकर्ता हर मोर्चे पर खड़ा रहा और उसने एक-एक व्यक्ति की चिंता की। महिला मोर्चा ने कपड़ों के मास्क बनाए और लोगों में वितरित किए। प्रधानमंत्री राहत कोष, मुख्यमंत्री राहत कोष में छोटा-2 अंशदान दिया ताकि उसमें समाज की सहभागित हो। हमने बूथ स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक वीडियो काॅन्फ्रेसिंग के माध्यम से ताना-बाना बूना। 300 से अधिक वीडियो काॅन्फे्रस करके 15 हजार से अधिक कार्यकर्ताओं को वीडियो काॅन्फ्रेंस से जोड़ा जिसका परिणाम हुआ कि लगभग 36 हजार कार्यकर्ताओं ने लगभग 16 लाख फेस कवर मास्क बांटे हैं व 95 हजार मोदी राशन किटे, 4 लाख भोजन के पैकेट, लगभग 6.50 करोड़ रू0 मुख्यमंत्री राहत कोष तथा 1 करोड़ 65 लाख के लगभग प्रधानमंत्री राहत कोष में अंशदान इकट्ठा करके आॅनलाईन व चैक के माध्यम से भेजा।

हम आज पुनः नई स्थिति के अंदर खड़े हुए है जब हिमाचल के भाई, बहन जो पिछले 40-45 दिनों से अपने घरों से बाहर थे और जो अपने घर आना चाहते थे उनको लाने का क्रम शुरू हुआ है। उनको प्रदेश सरकार परमिशन दे रही है, हजारो लोग आ रहे हैं, सरकार उनकी चिंता कर रही है। बाॅर्डर पर उनकी चैकिंग हो रही है। जो भी लोग बाहर से आ रहे हैं वे होम क्वरनटाईन करें और नियमों का पालन करें। पिछले दिनो में मनरेगा की एक्टिवीटी शुरू हुई है, लोक निर्माण विभाग सहित कुछ अन्य विभागों में तथा शहरी क्षेत्रों से हटकर अन्य जगहों पर कार्य शुरू हुआ है जिससे मजदूरों को काम मिलना शुरू हो चुका है।

डाॅ0 बिन्दल ने कहा कि कई बार ऐसा लगता है कि विपक्ष के लोग सबकुछ देखकर भी अनदेखा कर रहे हैं। पूरे देश के लोग हिमाचल प्रदेश को फोलो करना चाहते हैं और विपक्ष कहता है कि सरकार की तैयारी नहीं है। प्रत्येक अस्पताल में कोविड वार्ड बना हुआ है, वो कहते हंै तैयारी नहीं है, हमारे प्रदेश में 40 में से 39 मरीज ठीक होते हुए दिखाई दे रहे हैं और वो कहते हैं कि तैयारी नहीं है। आज हम कोरोना फ्री की स्थिति में खड़े है और वे कहते हैं कि तैयारी नहीं है। अब जब प्रदेश में बाहर से लोग आने शुरू हुए हैं तो कहते हैं कि हमारी वजह से आ रहे हैं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कहते थे कि बाहर से लोगों को प्रदेश में शीघ्र वापिस लाना चाहिए और अब जब लोगों का प्रदेश में आना शुरू हुआ तो कहते हैं कि प्रदेश की स्थिति गड़बड़ हो जाएगी।

उन्होनें कहा कि हमको स्थित प्रग्य होना पड़ेगा। हम राजनीति करने के लिए राजनीति नहीं कर सकते। कोरोना महामारी भाजपा, कांग्रेस, अमीर, गरीब को देखकर नहीं आती। विश्व के विकसित राष्ट्र जो सब तरह से सम्पन्न है, इटली जिसके पास हैल्थ की सबसे ज्यादा सुविधाएं हैं, उनकी हालत पूरी तरह बिगड़ चुकी है। हमें मिलकर इस महामारी से लड़ना है, मात्र राजनीति करने के लिए राजनीति नहीं करनी है। हिमाचल प्रदेश ने अच्छा प्रदर्शन किया है और आज भी सरकार पूरी तरह तैयार है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जहां तक वैंटिलीटर की बात है तो आज हमारे पास एक भी मरीज ऐसा नहीं है जिसे वैंटिलीटर की जरूरत है। फिर भी हमारे पास 100 से अधिक वैंटिलीटर हैं। अगले वैंटिलीटर की खेप आ रही है परन्तु केवल वैंटिलीटर का नाम लेकर सरकार की सारी उपलब्धियों को शून्य कर दें, यह उचित नहीं है। जो लोग बाहर से आ रहे हैं उनकी चैकिंग हो, वो भी अनुशासन में रहे । गांव के पंच, प्रधान, सरपंच, लोग उनको समझाए कि आप होम क्वरनटाईन करें और यदि कोई लक्षण आए तो तुरंत अस्पताल जाकर अपनी जांच करवाएं। उन्होंने प्रतिपक्ष से अपील की कि इस संकट की घड़ी में दलगत राजनीति से उपर उठकर इस महामारी से लड़ने प्रदेश सरकार का सहयोग करें और निराधार बयानबाजी करने से परहेज करें।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! प्रदेश के ग्यारह जिलों में सीटू राज्य कमेटी द्वारा मजदूर दिवस मनाया गया !
अगला लेखजंजैहली ! “कोरोना योद्धाओं को सलाम”, चित्रकार की चित्रकला से सन्देश !