बिलासपुर ! घरेलू हिंसा मामलों में कर्फ्यू के दौरान बाल विकास अधिकारी होंगे नोडल अधिकारी – उपायुक्त !

0
2385
फाइल चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! कर्फ्यू के दौरान घरेलू हिंसा एवं प्रताड़ना के मामलों में पीड़ितों को समस्या का सामना न करना पड़े इसके लिए जिला  दण्डाधिकारी राजेश्वर गोयल ने घरेलू हिंसा एवं प्रताड़ना के मामलों में पीड़ितों की शिकायतें प्राप्त करने और सुनने के लिए जिला में समेकित बाल परियोजना अधिकारियों को नोडल अधिकारी के रूप में नियुक्त किया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -
उन्होंने बताया कि नोडल अधिकारी घरेलू हिंसा से महिलाओं की सुरक्षा अधिनियम, 2005 के प्रावधानों के अनुरूप कार्यवाही करेंगे। उन्होंने बताया कि बाल विकास परियोजना अधिकारी पुलिस विभाग से समन्वय स्थापित कर पीड़ितों को हर संभव सहायता उपलब्ध करवाएंगे।
उन्होंने बताया कि घरेलू हिंसा में प्रताड़ना के मामलों में बाल विकास परियोजना अधिकारी बिलासपुर सदर नीलम टाडू मोबाईल नम्बर 94184-79781 और बाल विकास परियोजना अधिकारी झंडूता/घुमारवीं नरेन्द्र कुमार मोबाईल नम्बर
94181-31872 पर शिकायत कर सकते है।
उन्होंने नोडल अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे अपने मोबाईल नम्बर पर घरेलू हिंसा से सम्बन्धित प्राप्त होने वाली सभी शिकायतों को सुनेंगे। उन्होंने बताया कि बाल विकास परियोजना अधिकारियों के मोबाईल नम्बरों को जिला में हेल्पलाईन के रूप में अधिसूचित किया गया है।
- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! यदि मामले नही बढ़े तो कुछ छूट देने की स्थिति में होंगे – मुख्यमंत्री ।
अगला लेखशिमला ! प्रदेश रेडक्रॉस के कार्यों की समीक्षा की जाए ताकि उसमें सुधार हो सके – राज्यपाल !