डयूटी पर डटे जवानों को चाय नाश्ता देकर तर कर रही लघु उद्योग भारती !

- बददी क्षेत्र के समस्त पुलिस जवानो को दो समय मिलती है चाय....

0
2541
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बद्दी ! कोरोना से चल रही जंग के मददेनजर हर संस्था व व्यक्ति कहीं न कहीं सरकार व समाज को सहयोग कर ही रहा है लेकिन एक संस्था ऐसी है जो कि डयूटी पर डटे कारोना वरियर्स पुलिस जवानों के लिए गर्मा गर्म चाय का प्रबंध कर रही है क्योंकि अभी चाय की समस्त दुकानें बंद है। यह दायित्व निभा रहा है प्रदेश का सबसे बडे उद्योग संगठन लघु उद्योग भारती। प्रदेशाध्यक्ष राजीव कंसल की समाजसेवी सोच के कारण एक विशेष दल का गठन किया जिसमें प्रदेश सह सचिव अनिल मलिक व वासुदेव कंसल को शामिल किया गया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

यह टीम बददी के हर चौक व चौराहे पर डयूटी देने वाले तमाम पुलिस कर्मचारियों को दिन में दो बार एक बार सुबह व एक बार दोपहर बाद चाय पिलाकर उनको तरोताजा रखते हैं ताकि थकावट से वो बाहर आ सकें। पूरा दिन भरी दुपहरी में हमारे सुखद भविष्य के लिए जो जवान व महिला कर्मचारी खडे होतें उनके लिए यह गर्मागर्म कडक चाय किसी अमृत से कम नहीं होती और उनकी सुस्ती तुरंत फुर्र हो जाती है और बाकायदा एक पुलिस कर्मी सोशल डिस्टेंस बनाकर चाय पान का वितरण करवाता है।

पूरे बददी एरिया में इस गाडी को कोई भी पुलिस कर्मी आसानी से पहचान लेता है कि यही हमारे तनाव व सुस्ती को दूर करने का बेहतरीन जरिया है। सेवा टीम लघु उद्योग भारती के प्रभारी अनिल मलिक व वासुदेव कंसल ने बताया कि हमारे परिवार भयंकर बीमारी के कारण घरों तक सिमटे हैं लेकिन पुलिस व स्वास्थ्य कर्मी रुपी कारोना योद्वा जो कि दिन रात गर्मी धूप अंधड में डयूटी दे रहे हैं। इनके लिए जहां अलग टीमें भोजन देती है तो हमारे मन में विचार आया कि क्यों न इनको चुस्त दुरुस्त रखने के लिए चाय की व्यवस्था की जाए। शुरु में हमने थोडे से एरिया से यह काम शुरु किया लेकिन उसके बाद हम एक बार दोपहर से पहले व एक बार दोपहर के बाद चाय बनाकर इन जवानों को भेंट की जाती है और इनके मेहनत के लिए इनको सलाम किया जाता है।

प्रदेशाध्यक्ष राजीव कंसल ने कहा कि जब तक लॉकडाऊन है हम यहे सेव कार्य जारी रखेंगे। हम समय समय पर पुलिस कर्मियों को मास्क, फेस शील्ड हैलमेट व सैनीटाईजर भी भेंट करते रहते हैं ताकि यह वरियर्स सुरक्षित व स्वस्थ रहेंगे। राजीव कंसल ने कहा कि अगर यह जवान कर्मठता से डयूटी नहीं निभाते तो लोग बेलगाम हो जाते।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबद्दी ! आसमानी बिजली से 26 वर्षीय महिला व बकरी की मौत !
अगला लेखरोहड़ू !अग्निकांड से प्रभावित परिवारों के प्रति गहरी संवेदना – सुरेश भारद्वाज ।