चंबा प्राधिकरण मंडल ने एजेंसियों को दिया चम्बा-भरमौर मार्ग को ठीक करने का कार्य।

0
1749
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चंबा ! भरमौर-पठानकोट नेशनल हाईवे 154 ए को चकाचक करने के लिए कदमताल शुरू हो गई है। जिला प्रशासन अनुमति के बाद एनएच प्राधिकरण मंडल चंबा ने कार्य एजेंसियों को सक्रिय कर दिया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

कार्य एजेंसियां मैटेरियल की उपलब्धता के आधार पर कार्य शुरू करेंगी। प्राथमिकता रिटेनिंग वॉल, नालियों व सड़कों पर पड़े गड्ढों को भरने की रहेगी। इसके लिए प्राधिकरण की ओर से एक योजना भी तैयार कर ली है। वहीं, दूसरी ओर कोविड-19 के तहत सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा।

सोशल डिस्टेंसिंग के नॉर्म को भी कार्य एजेंसियों को फॉलो करना होगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार दो दिन पहले एनएच प्राधिकरण मंडल चंबा द्वारा बालू से बग्गा, बालू से बनीखेत तक मार्ग को चकाचक करने को लेकर प्रशासन से अनुमति मांगी थी। जिसमें हाईवे पर किए जाने वाले कार्यों को ब्योरा दिया गया था।

बहरहाल, जिला प्रशासन की ओर से एनएच प्राधिकरण मंडल चंबा को अनुमति पत्र जारी कर दिया है। जिसके आधार पर अब जल्द ही एनएच का मरम्मत कार्य शुरू होने वाला है। गौरतलब है की कोविड -19 के चलते लॉकडाउन जारी है।

ऐसे में एनएच पर जो भी कार्य होगा, यातायात की वजह से ज्यादा प्रभावित नहीं होगा। वर्तमान में अनुमति प्राप्त व रोजमर्रा का सामान लाने वाले वाहनों की ही आवाजाही जारी है। ऐसे में एनएच का मरम्मत कार्य तेजी से भी होगा। जिससे लोगों को काफी राहत मिलेगी। एनएच प्राधिकरण मंडल चंबा के अधिशाषी अभियंता राजिंद्र शेखड़ी ने खबर की पुष्टि की है।

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से अनुमति मिल गई है। कहा कि एनएच पर कार्य मैटेरियल की उपलब्धता के आधार पर होगा। मैटेरियल की कमी को भी पूरा किया जाएगा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखहिमाचल में हो रहा राज्य सरकार के आदेशों का इंतजार, अभी नही खुल सकेंगी सभी दुकानें !
अगला लेखबिलासपुर ! ग्राम पंचयात पडयालग में उप प्रधान ,वार्ड सदस्यों ने पंचायत को किया सेनिटाइज ।