शिमला ! लाहौल स्पीति के लिए लोगों के लिए अहम फैसला – राम लाल मारकंडा !

0
1848
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन और कर्फ्यू में सरकार की ओर से किसान और बागवानों को मंडियों तक फसल पहुंचाने के लिए पास की जरूरत नहीं रहेगी। वहीं, सरकार ने लाहौल स्पीति के लिए लोगों के लिए अहम फैसला किया है। 16 अप्रैल से कुल्लू से लाहौल स्पीति के लिए रोजाना दस बसें चलेंगी। यह सुविधा कुल्लू में फंसे लाहौल वासियों के लिए रहेगी। रोजाना कुल्लू से लाहौल के लिए 10 बसें चलेंगी और इसमें 250 यात्री जा पाएंगे हैं। हिमाचल के कैबिनेट मंत्री रामलाल मार्कंडा ने इस बात की पुष्टि की है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

कृषि मंत्री ने बताया की इन लोगो को लगभग 5 से 10 किलोमीटर पैदल चलना पड़ेगा ! एक दिन में 250 यात्री लाहौल जा पाएंगे ! सभी यात्रियों का मढ़ी और कोकसर में पहले मेडीकल टेस्ट होगा फिर आगे जाने दिया जायेगा ! लाहौल में खेतीबाड़ी का काम शुरू होने वाला है ! कृषि मंत्री ने कहा की ये सुविधा सिर्फ लाहौल के लोगो के लिए है कोई भी बाहर का व्यक्ति लाहौल नहीं जा पायेगा !

बता दे की इस समय कुल्लू में लगभग 5 हजार से ज्यादा लाहौली लोग फसे हुए है !

कैबिनेट मंत्री रामलाल मार्कंडा ने बताया कि लाहौल में खेतीबाड़ी का काम शुरू होने वाला है। इसलिए लाहौल स्पीति के लोगों के लिए विशेष प्रावधान किया गया हैं। 16 अप्रैल से कुल्लू में फंसे लोग जिला लाहौल स्पीति जा सकेंगे। हर रोज 5 बसें कुल्लू की ओर से और 5 एचआरटीसी की बसें केलांग से रोहतांग तक चलेंगी। एक दिन में 250 यात्री जा पाएंगे। वहीं, मढ़ी और कोकसर में इन लोगों का पहले मेडिकल परीक्षण होगा। उन्होंने बताया कि कुल्लू में 5 हजार से ज्यादा लाहौली लोग फंसे हुए हैं।

कृषि मंत्री डॉ. राम लाल मार्कंडा ने कहा कि किसानों की मदद के लिए हेल्पलाइन नम्बर 94180 03325 नम्बर किया शुरू किया गया है। इस पर ज्यादा जानकारी ली जा सकती है। हेल्पलाइन सेंटर से किसान और व्यापारी के बीच संवाद स्थापित होगा। बता दें कि यह हेल्पलाइन नंबर केवल हिमाचल के किसानों के लिए है। जानकारी के अनुसार, 18 अप्रैल को हिमाचल प्रदेश कैबिनेट की बैठक भी होगी। वहीं, 16 अप्रैल से सभी मंत्री सचिवालय आना शुरू करेंगे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखराष्ट्रीय अग्निशमन सर्विस दिवस का किया गया आयोजन।
अगला लेखशिमला ! हिमाचल में लॉक डाउन के साथ कर्फ्यू भी 3 मई तक जारी – मुख्यमंत्री ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें