हिमाचल पुलिस ने पिछले 24 घंटों के दौरान कर्फ्यू उल्लंघन करने पर 38 मामले दर्ज किये !

0
2076
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

हिमाचल पुलिस ने पिछले 24 घंटों के दौरान बुधवार दोपहर 12 बजे तक कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर 38 मामले दर्ज किए हैं। इनमें से 27 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जबकि 8 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है। वहीं, पुलिस द्वारा बीते 24 घंटों के दौरान 51 वाहनों को जब्त किया गया है और आरोपियों से 91 हजार 500 रुपये जुर्माना बसूला गया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

प्रदेश पुलिस द्वारा कर्फ्यू का उल्लंघन के बुधवार दोपहर 12 बजे तक 528 मामले दर्ज किए गए हैं। इनमें से 451 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा 59 लोगों के खिलाफ भारतिया दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है। वहीं, कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर 382 वाहनों को जब्त किया गया है। साथ ही उल्लंघनकर्ताओं से 4 लाख 8 हजार 400 रुपये का जुर्माना बसूला गया है।

पुलिस द्वारा तब्लीगी जमात के लोगों और जिन्होंने पिछले दिनों में दिल्ली और बाहरी राज्यों की यात्रा की थी एवं उनके प्राथमिक संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान की जा रही है। अभी तक तबलीगी जमात के 333 और उनके प्राथमिक संपर्क में आए 268 लोगों की पहचान की गई है। जिनमें इनके परिवार के सदस्य भी शामिल हैं। इन सभी लोगों को क्वारंटाइन किया गया है।

वहीं, पुलिस विभाग द्वारा झूठी अफवाह फैलाने वालों पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है और ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जा रही है। 24 मार्च से लेकर अभी तक झूठी अभवाहें फैलाने वालों के खिलाफ 27 मामले दर्ज किए गए हैं। ऐसे में पुलिस ने लोगों से आग्रह किया है कि वे कर्फ्यू के नियमों का पालन करें और कोरोना की रोकथाम में प्रशासन और सरकार का सहयोग करें।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखजवाली में कर्फ्यू की ढील के दौरान खुलेआम हो रही वाहनों की मूवमेंट !
अगला लेखचम्बा ! बिना अनुमति के वाहन दौड़ाने बाले वाहन चालकों पर पुलिस ने कड़ी कार्यवाई की।