चम्बा ! राष्ट्रीय बालिका दिवस के विषय में किया गया कार्यक्रम का आयोजन !

0
513
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! ग्राम पंचायत रिंडा के ठेडी में नेहरू युवा केंद्र चम्बा के द्वारा राष्ट्रीय बालिका दिवस के विषय में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में महिला मंडल धनेई की सचिव ऊषा देवी व आंगनबाड़ी कार्यकर्मा पूजा देवी ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। कार्यक्रम के दौरान स्वयंसेवी पुष्पा ने सभी उपस्थित प्रतिभागियों को राष्ट्रीय बालिका दिवस के विषय में विस्तार पूर्वक जानकारी दी तथा बालिकाओं के अधिकारो की विस्तार पूर्वक चर्चा की।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस मौके पर भ्रूण हत्या का विरोध किया तथा बेटा या बेटी में भेदभाव न करने के लिए लाेगों को जागरूक किया। उसके बाद भाषण प्रतियोगिता, चित्रकला व नारालेखन प्रतियोगिता व कुर्सी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें भाषण प्रतियोगिता के माध्यम से बालिकाओं को जागरूक किया गया। भाषण प्रतियोगिता में मोनिका प्रथम, दिशा द्वितीय व मुस्कान तृतीय स्थान पर रही।

चित्रकला व नारालेखन प्रतियोगिता में कविता प्रथम, मीनाक्षी द्वितीय व कनिका तृतीय स्थान पर रही। इसी के साथ कुर्सी दौड़ प्रतियोगिता में कनिका प्रथम, रितिक द्वितीय व पूजा तृतीय स्थान पर रही। महिला मंडल धनेई सचिव मति उषा देवी ने बालिकाओं को अच्छी शिक्षा प्राप्त कर स्वाबलंबी बनाने के विषय में बताया।

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता पूजा देवी ने सरकार द्वारा बालिकाओं के विषय में चलाई जा रही योजनाओं के बारे में अवगत करवाया। स्वयंसेवी पुष्पा ने सभी को कोरोना वायरस के प्रति भी जागरूक किया।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेख!! राशिफल 24 जनवरी 2021 रविवार !!
अगला लेखचम्बा ! काली माता के स्थापना दिवस पर किया गया हवन पाठ व सतनारायण कथा !